चौके-छक्के पर थिरकती चीयरगर्ल्स: पटना की टीम बेगुसराय को हराकर पहुँची फायनल में

मधेपुरा जिले के पुरैनी मुख्यालय स्थित डॉ. भीमराव अम्बेदकर खेल मैदान में सोमवार से प्रारम्भ डॉ. भीमराव अम्बेदकर मेमोरियल अंतर जिला ड्युज क्रिकेट टुर्नामेंट का पहला सेमीफाईनल मुकाबला आज शुक्रवार को पटना व बेगुसराय के बीच खेला गया.
       आयोजित टुर्नामेंट के पहले सेमीफाईनल मैच में मैदान के दोनों ओर चौके-छक्के लगाने व विकेट गिरने पर पर थिरकती दिखीं चीयरगर्ल्स आयोजन की सुन्दरता को चार चाँद लगा रही थी.
   टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी कप्तान प्रेमरंजन की अगुवाई में बेगुसराय की टीम नें निर्धारित 20 ऑवर में अपने सारे विकेट खोकर महज 126 रन पर ही सिमट गई.  बेगुसराय की ओर से बल्लेबाजी करने उतरे ओपनर राहुल के 35, कप्तान प्रेमरंजन के 17, अजीत के 11 रन की बदौलत बेगुसराय की टीम अपनी सारी विकेट खोकर 126 रन ही बना पाई.  वहीं पटना की ओर से गेंदबाजी करते हुए कप्तान आबिद ईकबाल नें 3, प्रिंस नें 3, अभिनव नें 2 एवं राहुल व सुभाष नें 1-1 विकेट झटक कर बेगुसराय की टीम को 126 रन पर ही ढेर कर दिया.
        जवाब में 127 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पटना की टीम नें महज 16.4 ऑवर में ही  6 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली. इस तरह से 4 विकेट से जीत हासिल कर पटना की टीम ने फाईनल में अपनी जगह पक्की कर ली।
       पटना की ओर से बल्लेबाजी करते हुए संतोष द्वितीय के 8 चौके व 3 छक्के की मदद से बनाये गये 63 रन,  अभिनव के 15 रन की बदौलत पटना ने आसानी से जीत हासिल कर फाईनल में प्रवेश किया. बेगुसराय की ओर से गंदबाजी करते हुए भानू नें 4,  ईलु व संजीव नें 1-1 विकेट लिये।
          वहीं खेले गये पहले सेमीफाईनल मैच का प्रायोजक के रूप में लीनाग्रेन बीज कम्पनी थी, तो आयोजन के दौरान मैदान के दोनों ओर चौके, छक्के व विकेट पर थिरकती चीयरगर्ल्स व दर्शकों की हजारों की संख्या में उमड़ी भीड़ के मद्देनजर पुरैनी पुलिस प्रशासन भी काफी चुस्त-दुरूस्त दिखी.
      इस बाबत थानाध्यक्ष मकसूद आलम असर्फी के द्वारा खेल में किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो, इसके लिये मैदान में एएसआई जयनारायण राव की निगरानी में पुलिस बल को तैनात किया गया था. वहीं आयोजन कमिटि के संयोजक आलोक राज, अध्यक्ष संजय सहनी, सचिव विलास शर्मा, उपाध्यक्ष वसीम अख्तर,  कोशाध्यक्ष नारायण चौधरी नें बताया कि आईपीएल की तर्ज पर इस आयोजन की भव्यता को बढाने के लिए चीयरगर्ल्स और उपस्थित हजारों की संख्या में भीड़ की तालियों की गड़गराहट से आयोजन कमिटि के हौंसले बुलन्द हैं. कमिटि का मानना है की फायनल मुकाबले इससे भी भव्य व आकर्षक व्यवस्था की जाएगी. 
       कल यानि शनिवार को दूसरा सेमीफाईनल मैच सहरसा बनाम मुंगेर के बीच खेला जाएगा.
चौके-छक्के पर थिरकती चीयरगर्ल्स: पटना की टीम बेगुसराय को हराकर पहुँची फायनल में चौके-छक्के पर थिरकती चीयरगर्ल्स: पटना की टीम बेगुसराय को हराकर पहुँची फायनल में Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 25, 2015 Rating: 5

1 comment:

  1. hame is kameti pe bahuat naz he by anjan friends puraini

    ReplyDelete

Powered by Blogger.