जिले में शांति और सौहार्द से मनाई गई बकरीद

मधेपुरा- जिले भर में ईद-उल-जुहा (बकरीद) (अरबी में ईद-उल-अज़हा यानि क़ुरबानी की ईद) शांति सौहार्द के वातावरण में मनाया गया.  इस मौके पर जिले भर में अधिकाँश जगहों पर ईदगाह मैदानों में इकठ्ठा होकर विशेष नमाज अदा की गई.  नमाज के फौरन बाद आपस में गले-गले मिलकर एक दूसरे को ईद की मुबारकबाद दी. कई जगह मौके पर हिन्दू समाज के भी लोगों ने ईदगाह पहुंचकर अपने ग्रामीण दोस्तों और अजीज भाईयों से गले-गले मिला तथा एक दूसरे से ईद की खुशी बांटी. अवसर पर कई ईदगाह के समीप मेला का भी आयोजन किया गया जहां महिलाऐं और बच्चे तथा बुजुर्गो ने जमकर खरीदारी की. कुर्बानी के इस त्यौहार पर जिले भर में शान्ति व्यवस्था बनाये रखने के लिए जिला प्रशासन के अधिकारी भी सक्रिय देखे.

     वैसे भी जिले में सौहार्दपूर्ण माहौल में राजनीतिक दल के नेता भी किसी पर्व में श्रद्धालुओं को बधाई देने से नहीं चूकते हैं और अभी तो चुनाव सामने है, जाहिर है नेताओं ने मुस्लिम भाइयों को ईद-उल-अजहा की जमकर बधाईयाँ दी. मौके पर कुबार्नी के गोश्त और मिठाई खिलाकर मेहमान नवाजी भी खूब हुई.

पुलिस प्रशासन रही तैनात: शांति और सौहार्द पूर्ण माहौल में बकरीद के त्योवहार को मनाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा चाक चौबंद व्यवस्था की गई थी और हर ईदगाह पर पुलिस एवं दंडाधिकारी की तैनाती की गई थी.
(रिपोर्ट: पुष्पा राज/महताब अहमद/चक्रवर्ती सिंह/अजय कुमार सिंह)

जिले में शांति और सौहार्द से मनाई गई बकरीद जिले में शांति और सौहार्द से मनाई गई बकरीद Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 25, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.