कागजी स्थानान्तरण करते हैं मधेपुरा के सिविल सर्जन

संवाददाता/15/12/2012
स्थानान्तरण के उपरान्त लगभग छ: माह बीतने को हैं और मधेपुरा के सिविल सर्जन के आदेश के बाद भी नवपदस्थापित स्थान पर योगदान नहीं ले रही है स्वास्थ्य विभाग की एक एएनएम. यही नहीं बल्कि एक तो पुराने जगह पर टिके रहने का कोई आदेश भी नहीं लिया गया और साथ ही मधेपुरा कोषागार भी कर रही है पुराने जगह से ही वेतन का भुगतान. गौरतलब है कि सिविल सर्जन मधेपुरा के आदेश और ज्ञापांक संख्यां 816 के अनुसार 30 जून 2012 को ही प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बिहारीगंज में पदस्थापित एएनएम आरती चक्रवर्ती का स्थानान्तरण प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र शंकरपुर कर दिया गया था और उनके स्थानांतरण की सूचना कोषागार पदाधिकारी समेत अन्य सम्बंधित कार्यालयों को भी भेज दी गयी थी.
            बावजूद इसके श्रीमती चक्रवर्ती आजतक अपने पूर्व पदस्थापित स्थान पर ही पदस्थापित रही. उल्लेखनीय यह भी है कि इनका वेतन भुगतान भी कोषागार पदाधिकारी के द्वारा पूर्व के स्थान से ही किया जाता रहा.
            जिले के स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत स्वास्थ्यकर्मियों के इस तरह कागजी स्थानांतरण के और भी कई नमूने हैं पर इस तरह की बातों को दबा दिया जाता है. इस मामले का खुलासा तब हुआ जब मधेपुरा के ही एक सामजिक कार्यकर्ता अशोक कामती ने सूचना के अधिकार के तहत इससे सम्बंधित जानकारी मांगी. सूत्र बताते हैं कि मधेपुरा के स्वास्थ्य विभाग में पैसे के बल पर स्थानांतरण करवाया और रूकवाया जाता है. अब ये देखना बाक़ी है कि सुशासन में श्रीमती चक्रवर्ती नवपदस्थापित स्थान पर कब योगदान लेती हैं.
कागजी स्थानान्तरण करते हैं मधेपुरा के सिविल सर्जन कागजी स्थानान्तरण करते हैं मधेपुरा के सिविल सर्जन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 15, 2012 Rating: 5

1 comment:

  1. bihar sarkar ne toh khoob fund diya vikas ke liye..lekin logon ko kaise badlenge..kam toh log hi karenge..raton-2 sab ko naukri se nikal nahi sakte ..na hi NAYAK film ka Anil Kapoor koi solution de sakta hai..Nitish ko nikamee aur bhrasht karmachariyon ke liye koi trika nikalna hoga...maje ki bat ye hai ki abhi koi unka vikalp nahi hai aur achi cheezon ke liye log unhi se ummid karte hain..Bihar me politician bahut hain lekin leader koi nahi hai

    ReplyDelete

Powered by Blogger.