मधेपुरा में सुशील मोदी का रोड शो: सैंकडों वाहन के साथ कार्यकर्ता शामिल, की भाजपा को जिताने की अपील: मधेपुरा चुनाव डायरी (68)

|मुरारी कुमार सिंह|27 अप्रैल 2014|
चुनाव की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है. प्रत्याशियों के समर्थन में स्टार प्रचारकों ने भी पूरी ताकत झोंक दी है. मधेपुरा में आज की तिथि में तीनों मुख्य प्रत्याशियों में कंटेस्ट नेक टू नेक दिख रहा है. बाकी बचे नौ के अस्तित्व पर प्रश्नचिन्ह लगने की आशंका नजर आने लगी है.
      जदयू की ओर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जहाँ मधेपुरा में ही रहकर लगातार शरद की जीत सुनिश्चित करने के प्रयास में लगे हैं, वहीँ राजद सुप्रीमो लालू यादव भी पप्पू यादव की जीत को चुनौती के रूप में लेकर लगातार चुनावी सभा कर रहे हैं.
      भाजपा के प्रत्याशी विजय सिंह कुशवाहा भी अपना दम-ख़म दिखाते हुए लगातार क्षेत्र दौरा से भीड़ और वोटर जुटाने में लगे हैं. इसी कड़ी में बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री सुशील मोदी आज मधेपुरा पहुंचे और अपने सैंकडों कार्यकर्ताओं के साथ रोड शो किया. सुशील मोदी का हैलीकॉप्टर जिला मुख्यालय के रास बिहारी हाई स्कूल के मैदान पर उतरा जहाँ से फूलों से सजी एक खुली गाड़ी में सवार होकर जिला मुख्यालय की सड़कों पर घूमते हुए लोगों का अभिवादन किया और हाथ जोड़कर भाजपा के समर्थन में वोट की अपील की. सुशील मोदी के साथ भाजपा प्रत्याशी विजय सिंह कुशवाहा, बिहार की पूर्व मंत्री रेणु कुशवाहा, पूर्व विधायक किशोर कुमार मुन्ना आदि मौजूद थे.
      सुशील मोदी के वाहन के पीछे जहाँ दर्जनों चारपहिया वाहनों की कतार लगी थी, वहीँ आगे-आगे सैंकड़ो मोटरसायकिल पर सवार कार्यकर्ता प्रत्याशी और पार्टी के पक्ष में नारे लगा रहे थे.
      कई राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि शुरूआती दौर में अपेक्षाकृत कमजोर माने जाने वाले भाजपा प्रत्याशी विजय सिंह कुशवाहा लगातार मजबूत होते दिख रहे हैं और मुख्य मुकाबले में आ चुके हैं. पर मधेपुरा के इस कड़े चुनाव में कुछ भी साफ़ कहना संभव नहीं है, क्योंकि अंत समय में जातीय ध्रुवीकरण किसी भी प्रत्याशी का समीकरण बिगाड़ सकती है.
मधेपुरा में सुशील मोदी का रोड शो: सैंकडों वाहन के साथ कार्यकर्ता शामिल, की भाजपा को जिताने की अपील: मधेपुरा चुनाव डायरी (68) मधेपुरा में सुशील मोदी का रोड शो: सैंकडों वाहन के साथ कार्यकर्ता शामिल, की भाजपा को जिताने की अपील: मधेपुरा चुनाव डायरी (68) Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 27, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.