घर तोड़े जाने से आक्रोशित पीड़ितों ने भाकपा के बैनर तले समाहरणालय पर किया प्रदर्शन

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड अंतर्गत भान गांव के पासवान टोला में प्रशासन द्वारा दर्जनों भूमिहीन एवं दलितों के घरों को बुलडोजर से ध्वस्त किए जाने से आक्रोशित पीड़ितों ने आज यहां भाकपा के बैनर तले समहरणालय पर किया रोषपूर्ण प्रदर्शन.

समाहरणालय के मुख्य द्वार पर भाकपा के अंचल मंत्री एवं पूर्व मुखिया बाल किशोर यादव की अध्यक्षता में आयोजित प्रदर्शनकारियों की प्रतिरोध सभा को संबोधित करते हुए भाकपा के राष्ट्रीय परिषद सदस्य प्रमोद प्रभाकर ने कहा कि इस भीषण ठंड में प्रशासन द्वारा बिना वैकल्पिक व्यवस्था किए भूमिहीनों एवं दलितों के आशियाना को बुलडोजर से ध्वस्त करना अमानवीय कार्रवाई है. उन्होंने कहा कि सूबे में सरकार तो बदली, परंतु सरकारी अधिकारियों की सोच एवं काम करने के तरीके नहीं बदले.

भाकपा नेता ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं भू राजस्व मंत्री आलोक मेहता ने कई बार गरीबों के घरों पर बुलडोजर नहीं चलाने का निर्देश दिया है, बावजूद उसके जल जीवन हरियाली के नाम पर भान में की गई कार्रवाई घोर आपत्तिजनक है. उन्होंने शीघ्र ही खुले आकाश के नीचे रात बिता रहे पीड़ित परिवार के जानमाल की सुरक्षा करने तथा सभी को बासगीत पर्चा देकर पुनर्वासित करने की मांग की. भाकपा नेता ने कहा कि हमारी मांगे पूरी नहीं हुई तो आंदोलन तेज एवं उग्र होगा.

भाकपा के जिला मंत्री विद्याधर मुखिया ने कहा कि गरीबों और दलितों पर अत्याचार नहीं सहेंगे. इस भीषण शीतलहर में प्रशासन की बुलडोजर कार्रवाई से बेघर हुए लोगों में से किसी की जाने गई तो इस मौत की जिम्मेवार जिला प्रशासन होगी.

पार्टी के राज्य परिषद सदस्य शैलेंद्र कुमार ने कहा कि सभी भूमिहीनों को 5 डिसमिल जमीन देने के सरकारी वायदे पूरे नहीं हुए परंतु भूमिहीनों के घर पर लगातार बुलडोजर चलाए जा रहे हैं. हमारी पार्टी इसे बर्दाश्त नहीं करेगी. भूमिहीनों को बासगीत पर्चा देना होगा एवं पर्चा धारियों को जमीन पर कब्ज़ा दिलाना होगा.

युवा नेता शंभू क्रांति ने कहा कि सामाजिक न्याय की सरकार में गरीबों पर अत्याचार, सरकार को बदनाम करने की साजिश है.

प्रदर्शन में मजदूर नेता कृष्णा मुखर्जी, बिजेंदर पासवान, मोहन पासवान, सोहन  पौदार, मनोज पासवान, रवि पासवान, शत्रुघ्न पासवान, विष्णु सादा, रतन सादा, सत्तू सादा बुटिश स्वर्णकार, बाल गोविंद पासवान, सियाराम पासवान, मंगल पासवान, पवन पासवान, कुंदन पासवान, अभिनंदन पासवान, कृष्ण बल्लभ पासवान, रवि पासवान, प्रदीप पासवान ,बासुदेव पासवान, मिथिलेश पासवान, रोहित पासवान, राहुल पासवान, राजेश पासवान, शंभू पासवान, मनोज पासवान, रुपेश पासवान, वीरेंद्र शर्मा, नारायण शर्मा, वीरेंद्र शर्मा, बेचन मंडल, सियाराम पासवान, मुनेश्वर पासवान, हरेराम पासवान आदि बड़ी संख्या में पीड़ित परिवार के लोग एवं भाकपा कार्यकर्ता शामिल थे.

घर तोड़े जाने से आक्रोशित पीड़ितों ने भाकपा के बैनर तले समाहरणालय पर किया प्रदर्शन घर तोड़े जाने से आक्रोशित पीड़ितों ने भाकपा के बैनर तले समाहरणालय पर किया प्रदर्शन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 07, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.