फाइनेंस कर्मियों से 1 लाख 10 हजार रूपये की लूट, राहगीरों ने पकड़ा एक अपराधी

लूट के शिकार 
भारत फाइनेंस इंफ्लुजन लिमिटेड के फील्ड कलेक्शन कर्मियों के साथ मधेपुरा-पूर्णिया जिले की सीमा मुरलीगंज के पास 1 लाख 10 हजार रूपये की लूट.

दो बाइक पर चार हथियार के साथ लैस अपराधियों ने टपरा टोला के पास की लूटपाट. राहगीरों द्वारा बचाव करते हुए एक अपराधी को हथियार के साथ किया मुरलीगंज पुलिस के हवाले.

मुरलीगंज में भारत फाइनेंस इंफ्लुजन लिमिटेड के कलेक्शन कर्मियों के साथ मधेपुरा पूर्णिया जिले की सीमा के अंतिम गांव मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र के टपड़ा टोला के पास दो बाइक पर सवार चार अपराधियों ने लूटपाट की घटना को अंजाम दिया. वहीं राहगीरों ने घटना होते देख एक लुटेरे को हथियार के साथ पकड़ कर मुरलीगंज पुलिस के हवाले कर दिया गया.

पकड़ाए 

मामले में मुरलीगंज थाने में जानकारी देते हुए भारत फाइनेंस इंक्लूजन लिमिटेड के कलेक्शन स्टाफ के रूप में कार्यरत छोटू कुमार कहलगांव प्रखंड के एकचारी वार्ड नंबर 7 ने जानकारी देते हुए बताया कि आज दिन में वह अपने चार कर्मियों के साथ पूर्णिया जिले के जानकीनगर प्रखंड रामपुर तिलक में मीटिंग एवं कलेक्शन करके मुरलीगंज की ओर लौट रहे थे. इसी क्रम में हमने जानकी नगर थाने को फोन कर सुरक्षा प्रदान करने को कहा तो उन लोगों ने मुरलीगंज के टपरा टोला तक छोड़ दिया और कहा कि यहीं तक हमारी सीमा रेखा है. जैसे ही हम 10 कदम आगे बढ़े थे कि पीछे से दो मोटरसाइकिल एक अपाचे और एक अन्य गाड़ी पर सवार चार की संख्या में अपराधियों ने हमें ओवरटेक करके रोका और मेरे हेलमेट पर घुसा मारते हुए कहा कि गाड़ी रोको और फिर डिक्की की चाबी मांगने लगा. चाबी नहीं देने पर चाबी छीनकर मक्के के खेत में फेंक दिया, डिक्की को लात मारकर तोड़ डाला और उसमें रखें ₹1 लाख 10 हजार के करीब रुपए, टेबलेट एवं अन्य सामग्री मोबाइल लेकर भागने लगा. हमारे पीछे हमारे दो सहयोगी एक मोटरसाइकिल पर सवार थे उन लोगों से भी लूटपाट करने की कोशिश की लेकिन सामने से आ रहे राहगीरों ने जब घटना के बारे में पूछा और बताने पर उन लोगों ने अपने गांव की तरफ फोन किया और ग्रामीणों ने इन लुटेरों को घेरने का प्रयास किया. जिसमें एक लुटेरे को मोटरसाइकिल, हथियार के साथ ग्रामीणों ने धर दबोचा और मुरलीगंज पुलिस के हवाले कर दिया.

वहीं ग्रामीणों द्वारा पूछे जाने पर लुटेरे ने अपना नाम मनोज साह पिता बृज बिहारी साह घर जानकीनगर वार्ड नंबर 11 बताया. उसके पास से टेबलेट मोबाइल बरामद किया गया.

गौरतलब हो कि भारत फाइनेंस इंफ्लुजन लिमिटेड के कर्मी छोटू कुमार ने बताया कि उनके साथ तीन अन्य लोग भी थे जो कलेक्शन एजेंट के रूप में काम करते हैं. वे सभी हमारे पीछे मोटरसाइकिल से चल रहे थे. जिनमें मुन्ना कुमार घर सहरसा नरिया, सुभाष कुमार सहरसा जिले के कहरा प्रखंड, बृजनंदन कुमार खगड़िया जिला प्रखंड अलौली अंतर्गत हथवन.

मामले में मुरलीगंज थानाध्यक्ष ने बताया कि घटना की जानकारी मिली है. आवेदन लिया जा रहा है. आवेदन के आलोक में कार्रवाई की जाएगी.

फाइनेंस कर्मियों से 1 लाख 10 हजार रूपये की लूट, राहगीरों ने पकड़ा एक अपराधी फाइनेंस कर्मियों से 1 लाख 10 हजार रूपये की लूट, राहगीरों ने पकड़ा एक अपराधी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 30, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.