दार्जिलिंग पब्लिक स्कूल का 12वां स्थापना दिवस मना काफी धूमधाम से

मधेपुरा जिला मुख्यालय स्थित प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थान दार्जिलिंग पब्लिक स्कूल का 12वां स्थापना दिवस विद्यालय परिसर में काफी धूमधाम से मनाया गया. 

इस कार्यक्रम का उद्घाटन मधेपुरा जिले के खेल जगत के दधीचि आदरणीय संत कुमार, गंगा प्रसाद एजुकेशनल एंड वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष आदरणीय गंगा प्रसाद यादव, विद्यालय के प्रबंध निदेशक किशोर कुमार, हिंदुस्तान के प्रभारी सरोज कुमार, दैनिक जागरण के प्रभारी धर्मेंद्र भारद्वाज, वरिष्ठ पत्रकार सुरेंद्र कुमार ने संयुक्त रूप से केक काटकर किया. 

बच्चों की उपलब्धि बताते हुए विद्यालय के प्रबंध निदेशक  किशोर कुमार ने कहा कि 6 दिसंबर 2010 को विद्यालय की स्थापना की गई थी. 2016 ई. से विद्यालय के छात्र छात्राओं ने पहली बार दसवीं बोर्ड की परीक्षा में शत-प्रतिशत सफलता प्राप्त कर विद्यालय का नाम रौशन किया. उस समय से लेकर आज तक कई बच्चे नीट और आईआईटी, एनआईटी तथा मैनेजमेंट जैसे प्रतिष्ठित परीक्षाओं में सफलता प्राप्त की है और विद्यालय का नाम रौशन किया है. 2021 में दसवीं और 2022 में 12वीं तक सीबीएसई से मान्यता प्राप्त कर विद्यालय ने अपने आप को स्थापित किया है. विभिन्न प्रकार के विधाओं में यहां के बच्चों ने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है और सर्वश्रेष्ठ रैंक प्राप्त किया है. 

प्रसिद्ध खेल प्रशिक्षक संत कुमार ने कहा कि दार्जिलिंग पब्लिक स्कूल के बच्चों में पढ़ाई के साथ-साथ खेल की भावना भी है. विगत दिनों संपन्न हुए विभिन्न प्रकार के खेलों में अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन कर जिला का नाम रोशन किया है. सभी बच्चे अनुशासन प्रिय हैं और यहां के शिक्षकों के द्वारा बेहतर शैक्षणिक एवं भौतिक विकास किया जा रहा है. मंच पर उपस्थित अन्य वक्ताओं ने भी विद्यालय की स्थापना दिवस की शुभकामनाएं दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की. 

इस मौके पर विद्यालय के द्वारा विगत 2 और 3 दिसंबर को संपन्न हुए खेलकूद प्रतियोगिता के बच्चों को प्रशस्ति पत्र, मोमेंटो और मेडल से सम्मानित किया गया. लगभग 35 प्रकार के खेल में 250 बच्चों ने भाग लिया. जिसमें 400 मीटर रेस सीनियर बालक वर्ग में राज नंदन कुमार प्रथम, विशाल कुमार द्वितीय, अजय कुमार तृतीय स्थान पर रहे. 200 मीटर सीनियर बालक वर्ग में राजनंदन प्रथम, विशाल द्वितीय और शुभम कुमार तृतीय स्थान पर रहे. 100 मीटर रेस बालक जूनियर वर्ग में अंकुश कुमार प्रथम, अंकेश कुमार द्वितीय, सुशांत कुमार तृतीय स्थान पर रहे. 100 मीटर रेस बालिका जूनियर ग्रुप में जिया राज प्रथम, आसमा परवीन द्वितीय और काव्या किशोर तृतीय स्थान पर रहे. 400 मीटर रेस बालक जूनियर वर्ग में दीपक कुमार प्रथम, नैतिक द्वितीय, मनीष तृतीय स्थान पर रहे. 200 मीटर रेस जूनियर बालिका ग्रुप में विद्या कुमारी प्रथम, अर्पिता कुमारी द्वितीय, शिखा कुमारी तृतीय स्थान पर रही. 100 मीटर बालक वर्ग जूनियर ग्रुप में रजनीश कुमार प्रथम, राजा कुमार द्वितीय, केशव कुमार तृतीय स्थान पर रहे. 200 मीटर सीनियर बालिका ग्रुप में रुखसाना प्रथम, रोनक भारती द्वितीय, रिया राज तृतीय स्थान पर रही. लंबी कूद बालक वर्ग में राजनंदन प्रथम, शुभम द्वितीय, रविराज तृतीय स्थान पर रहे. लंबी कूद जूनियर बालक वर्ग में आनंद कुमार प्रथम, आलोक कुमार द्वितीय, सत्यम कुमार तृतीय स्थान पर रहे.  लंबी कूद जूनियर बालिका वर्ग में काव्या किशोर प्रथम. आसमा परवीन द्वितीय जिया राज तृतीय स्थान पर है लंबी कूद सीनियर बालिका ग्रुप में निशा कुमारी प्रथम, अमृता कुमारी द्वितीय, शालिनी कुमारी तृतीय स्थान पर रहे. ऊंची कूद बालक वर्ग में निखिल कुमार प्रथम, राजनंदन कुमार द्वितीय, विशाल कुमार तृतीय स्थान पर रहे. कबड्डी बालक वर्ग सीनियर ग्रुप में राजनंदन की टीम के बच्चों ने विजेता कप पर कब्जा किया, जबकि तेजस्वी की टीम ने उपविजेता कप पर कब्जा किया. वॉलीबॉल में दिगंबर की टीम ने विजेता कप पर और राजनंदन की टीम ने उपविजेता कप पर कब्जा किया. कबड्डी सीनियर बालिका वर्ग में अमृता की टीम ने विजेता और साक्षी प्रिया की टीम उपविजेता कब पर कब्जा किया. कबड्डी बालिका जूनियर ग्रुप में सुनैना की टीम ने विजेता और जिया राज की टीम ने उपविजेता कप पर कब्जा किया. खो-खो सीनियर बालक वर्ग में रमित की टीम ने विजेता और कुणाल की टीम ने उपविजेता पर कब्जा किया. खो-खो बालिका वर्ग में अमृता की टीम विजेता और रिया की टीम ओपन विजेता रही. छोटे-छोटे बच्चों का गेम चेयर रेस में रक्षा प्रथम, पावनी द्वितीय, इशिका तृतीय स्थान पर रही. बैलून रेश में ऋषभ प्रथम, आर्यन द्वितीय, केशव तृतीय स्थान पर रहे. टॉफी रेस में ऋषभ प्रथम, पियूष द्वितीय, अमन तृतीय स्थान पर रहे. ड्रेस कंपटीशन में रूद्र प्रताप सिंह प्रथम, छोटू द्वितीय और अंश तृतीय स्थान पर रहे. रिले रेस में अंकुश और रक्षा प्रथम स्थान पर. छोटू और केशव द्वितीय स्थान पर. आशुतोष और आदित्य तृतीय स्थान पर रहे. स्पून मार्बल रेस में रिया प्रथम स्थान पर सिद्धि द्वितीय, ऋतुराज तृतीय स्थान पर रही. निडिल थ्रेड रेस में रुखसाना प्रथम, स्वाति द्वितीय और डोली तृतीय स्थान पर रहे. सभी विजेता उपविजेता खिलाड़ियों को आए हुए अतिथियों के द्वारा प्रशस्ति पत्र मेडल और मोमेंटो से सम्मानित किया गया इस अवसर पर विद्यालय के सभी शिक्षक एवं शिक्षिकाएं एवं अभिभावक उपस्थित रहे.

दार्जिलिंग पब्लिक स्कूल का 12वां स्थापना दिवस मना काफी धूमधाम से दार्जिलिंग पब्लिक स्कूल का 12वां स्थापना दिवस मना काफी धूमधाम से Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 08, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.