'युवाओं पर निर्भर है समाज एवं राष्ट्र': मधेपुरा यूथ एसोसिएशन (माया) का पांचवां स्थापना समारोह

मधेपुरा यूथ एसोसिएशन (माया) का 5वां स्थापना समारोह शनिवार को दार्जिलिंग पब्लिक स्कूल में धूमधाम से मनाया गया.
  
समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित के.पी. कॉलेज, मुरलीगंज के प्रधानाचार्य डॉ. जवाहर पासवान ने कहा कि हमारा समाज एवं राष्ट्र का विकास युवाओं पर निर्भर है. अतः युवाओं को सामाजिक सरोकारों के साथ कार्य करना चाहिए.

विशिष्ट अतिथि बीएनएमयू उपकुलसचिव डॉ. सुधांशु शेखर ने कहा कि समाज एवं राष्ट्र को बेहतर बनाने की मुख्य जिम्मेदारी युवाओं की है. माया इस जिम्मेदारी का बखूबी निर्वहन कर रहा है. देश के सभी शहरों एवं गांवों में युवाओं का एक ऐसा संगठन होना चाहिए.

माया के अध्यक्ष राहुल यादव ने कहा कि माया लगातार जिले को बेहतर बनाने हेतु प्रयत्नशील है और लगातार बेहतरी के लिए कार्य कर रही है. संगठन ने नदी संरक्षण, कचरा-प्रबंधन, केंद्रीय विद्यालय के लिए आंदोलन किया है. आने वाले दिनों में माया यहां बने रेल इंजन पर मधेपुरा लिखाने के लिए आंदोलन करेगा.

संरक्षक डॉ. अमिताभ कुमार ने कहा कि माया के पांच वर्षों का सफर काफी संतोषप्रद है. संगठन लगातार जिले के विकास के लिए कार्य कर रही है. वहीं इस अवसर पर भाजपा नगर अध्यक्ष अंकेश गोप ने माया के सदस्यों से एक बार फिर से मजबूती से कार्य करने का आह्वान किया.

डीजेपीएस के निदेशक किशोर कुमार ने कहा कि माया ने शिक्षा, स्वच्छता एवं पर्यावरण के क्षेत्र में काफी सराहनीय कार्य किया है. माया संरक्षक तुरबसू ने कहा कि माया का लगातार जिले के सभी प्रखंडों से लेकर सभी पंचायत स्तर तक विस्तार हो रहा है. खासकर युवा वर्ग जुड़ते जा रहे हैं और बुजुर्गों का मार्गदर्शन भी मिलता जा रहा है. वहीं सदस्य गुलशन कुमार ने कहा कि माया जिले में अपनी अमिट छाप बनाने के लिए दृढ़ संकल्पित है.

इसके पूर्व कार्यक्रम की शुरुआत अतिथियों ने दीप प्रज्जवलित कर किया. सभी उपस्थित लोगों को संविधान दिवस पर संविधान की प्रस्तावना का शपथ दिलाई गई. 26/11 के शहीदों को दो मिनट का मौन रख कर श्रद्धांजलि दी गई. वहीं निबंध एवं क्विज प्रतियोगिता में शामिल बच्चों के बीच प्रमाण-पत्र भी वितरित किया गया.  

इस अवसर पर समाजसेवी अमित कुमार बलटन, प्रशांत कुमार, सुभाषचंद्र, कोषाध्यक्ष सुधांशु कुमार, वुशू संघ के जिला सचिव विवेक कुमार, साजन कुमार, अम्ब्रोज कुमार, प्रमोद कुमार, नितीश कुमार आदि उपस्थित थे.

'युवाओं पर निर्भर है समाज एवं राष्ट्र': मधेपुरा यूथ एसोसिएशन (माया) का पांचवां स्थापना समारोह 'युवाओं पर निर्भर है समाज एवं राष्ट्र': मधेपुरा यूथ एसोसिएशन (माया) का पांचवां स्थापना समारोह Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 26, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.