विस्तृत खबर: शराब पकड़वाने के कारण हुई पैक्स अध्यक्ष के पुत्र समेत दो की हत्या

जिले के मुरलीगंज प्रखंड की पोखराम परमानंद पंचायत के वार्ड-11 में चुनावी रंजिश और राजनीतिक वर्चस्व की लड़ाई में दोनों पक्षों के एक-एक व्यक्ति की गोली लगने से मौत हो गयी. वहीं, दो अन्य लोग गोली लगने से घायल हैं। घायलों को इलाज के लिए सहरसा के निजी क्लिनिक में भर्ती कराया गया है। घटना के संबंध में मधेपुरा एस पी राजेश कुमार ने बताया कि गोली मारनेवाले के भाई की गाड़ी कुछ दिन पहले भागलपुर में शराब के साथ पकड़ी गयी थी। आशंका थी कि मनीष यादव ने ही उनकी गाड़ी को पकड़वाया , इसलिए घटना को अंजाम दिया है।

जानकारी के मुताबिक, मुरलीगंज प्रखंड कह पोखराम परमानंदपुर पंचायत के वार्ड नंबर 11 में देर रात गोली लगने से दो व्यक्तियों की मौत हो गयी। इनमें से एक का नाम अरुण यादव, उम्र 40 वर्ष, पिता जय नारायण यादव और दूसरे मृतक मनीष यादव उर्फ मंजेश कुमार, उम्र 30 वर्ष, पिता सुरेंद्र यादव, जो वर्तमान में पैक्स अध्यक्ष हैं। ग्रामीणों की मानें तो चुनावी रंजिश और राजनीतिक वर्चस्व को लेकर दोनों पक्षों के बीच गोली चली, जिसमें दोनों पक्षों से एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई।

दोनों पक्षों के परिजनों ने एक-दूसरे पर लगाये आरोप

घटना के विषय में अरुण यादव की बेटी अंशु कुमारी बताया कि हमारे पापा सड़क की तरफ जा रहे थे। काली यादव का बेटा भोलू और काली यादव का भाई विकास दोनों ने मिलकर मेरे पिता अरुण यादव की गोली मारकर हत्या कर दी। 

वहीं, दूसरे पक्ष के मनीष यादव उर्फ मंजेश कुमार की बहन छोटी कुमारी ने कहा है कि हमारा भाई शाम में दूध लेकर घर लौट रहा था। इसी क्रम में हमारे भाई को दिलवा का बेटा, श्रीकांत का बेटा और प्रवेश राम, प्रमोद, गौतम ने घटना को अंजाम दिया है। उन्होंने बताया कि किसी चीज की लड़ाई नहीं थी। हमारे पिता राजनीति करते थे। वर्तमान में पैक्स अध्यक्ष हैं,इसी दुश्मनी में हमारे भाई को गोली मारकर हत्या कर दी गयी।


भोज खाकर आते समय दिया गया घटना को अंजाम

घटनाके विषय में मृतक मनीष उर्फ मंजेश के छोटे भाई आशीष कुमार ने बताया कि मेरे पिता और भाई भोज खाने के लिए मोटरसाइकिल से नवटोलिया गये थे। जहां से लौटने पर गांव से पहले मोड़ के पास पिताजी उतर गये और जैसे ही थोड़ी दूर हमारे भाई आगे बढ़े, उसी दौरान श्रीकांत का बेटा गौतम कुमार, जालो का बेटा प्रमोद कुमार, लक्ष्मी राम का बेटा प्रवेश राम गब्बर राम, चारों ने मिलकर चार गोलियां मारी। अन्य चार लोग भी हथियारों से लैस थे. वे लोग भी अंधाधुंध फायरिंग कर रहे थे। जो दूसरे लोग बचाने के लिए आ रहे थे। उन दो लोगों को भी गोली लगी है।

राजनीतिक वर्चस्व में मारी गयी गोली

मनीष कुमार के चाचा रविंद्र कुमार ने बताया कि कोई जमीनी विवाद नहीं, कोई अन्य विवाद नहीं, राजनीतिक वर्चस्व की लड़ाई में गोली मारी गयी है। स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि दो घायल सुदन उर्फ काली लाल यादव और दूसरे घायल का नाम गणेश यादव है। स्थानीय लोगों ने बताया कि सुदन उर्फ काली लाल यादव वार्ड नंबर-11 के दरवाजे के सामने सड़क पर की घटना है। किसी बात को लेकर बहस हुई थी, जो बाद में उग्र रूप धारण कर लिया।

क्या कहते हैं पुलिस अधिकारी

घटना की जानकारी होते ही मुरलीगंज थानाध्यक्ष राजकिशोर मंडल दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की तहकीकात में लग गये। रात में ही घटनास्थल पर सदर एसडीपीओ अजय नारायण यादव और पुलिस निरीक्षक इंस्पेक्टर प्रशांत कुमार मामले की तहकीकात में लग गये थे. पंचनामा के उपरांत शव अत्यंत परीक्षण हेतु सदर अस्पताल भेज दिया। 

सोमवार को दिन के 1:00 बजे घटनास्थल पर पहुंचे मधेपुरा के पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने बताया कि दोनों पक्षों के बीच पहले से जमीनी विवाद चल रहा था। गोली मारनेवाले के भाई की गाड़ी भागलपुर में शराब के साथ पकड़ी गयी है. उनलोगों को आशंका थी कि मनीष यादव ने ही उनकी गाड़ी को पकड़वाया है।

विस्तृत खबर: शराब पकड़वाने के कारण हुई पैक्स अध्यक्ष के पुत्र समेत दो की हत्या विस्तृत खबर: शराब पकड़वाने के कारण हुई पैक्स अध्यक्ष के पुत्र समेत दो की हत्या Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 30, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.