मधेपुरा में गोली मार कर किसान की हत्या

मधेपुरा जिले के गम्हरिया थाना क्षेत्र के कौड़िहार तरावे गांव में देर रात बेखौफ अपराधी ने गोली मारकर एक व्यक्ति का हत्या कर दी.

 मिली जानकारी के अनुसार कौड़िहार तरावे पंचायत गांव के वार्ड संख्या 7 निवासी कैलाश यादव को रविवार के रात्रि करीब 1:30 बजे दो अपराधियों ने दरवाजे पर से उठा लिया जब वे बंगला में सो रहे थे, और घर से 10 कदम की दूरी पर गले में गोली मार दिया. गोली की आवाज सुनकर आसपास के लोग जगे और तब तक अपराधी घटनास्थल से फरार हो चुके थे. परिजनों के द्वारा आनन-फानन में घायल व्यक्ति को गम्हरिया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां डॉक्टरों के द्वारा उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

 परिजनों के द्वारा दूरभाष पर गम्हरिया पुलिस को घटना के बारे में बताया गया. सूचना मिलते ही थाना अध्यक्ष अमित कुमार राय दल बल के साथ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गम्हरिया पहुंचे और घटना की जानकारी लिया. परिजन शव को लेकर गांव चले. गए घटना की सूचना आग की तरह गांव में फैल गई. आसपास के लोग कैलाश को देखने उनके घर पर पहुंचने लगे. वहीं स्थानीय लोगों ने बताया कि कैलाश यादव एक अच्छे व्यक्ति थे और किसान थे. उनकी किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी. पता नहीं इनकी हत्या क्यों और कैसे की गई?

 मृतक की पत्नी अंजन देवी (36 वर्षीया) को जब पति के मौत के बारे में पता चला तो वह बदहवास हो गई और चीत्कार कर रोने लगी. परिजनों के द्वारा उन्हें काफी समझाया बुझाया गया मगर अंजन देवी यह कह रही थी कि मेरे पति की किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी. मेरे पति एक किसान व्यक्ति थे और वह अपने परिवार का भरण पोषण ट्रैक्टर चलाकर करते थे, रात रात तक वह खेत में काम करते थे मगर उनसे किसी को कोई दुश्मनी नहीं थी. अगर उनको किसी से दुश्मनी रहती तो हमको जरूर बताते.

 कैलाश को एक पुत्र और एक पुत्री है, दोनों के सर से उठा पिता का साया. बड़ी पुत्री निशा कुमारी 11 वर्ष की है और छोटा पुत्र अंकुश कुमार 10 वर्षीय. दोनों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया. अंकुश और निशा यह कहती थी कि मेरे पिता को कोई नींद से जगा दे. अब हमें कौन पढाएगा, हम किसके सहारे पढ़ाई लिखाई करेंगे. 

घटना की सूचना मिलते ही प्रखंड प्रमुख शशि कुमार एवं जिला परिषद प्रतिनिधि डॉ रवि शंकर उर्फ पिंटू यादव घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की जानकारी लिए और पीड़ित परिजन को ढाढस बढ़ाया. 

थाना अध्यक्ष अमित कुमार राय ने बताया कि जल्द से जल्द हत्या आरोपी को गिरफ्तार कर हत्या का खुलासा होगा और संलिप्त व्यक्ति को जेल भेजा जाएगा. 

थाना अध्यक्ष के द्वारा लाश को पोस्टमार्टम के लिए मधेपुरा सदर अस्पताल भेजा गया जहाँ से शव पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिया गया.


मधेपुरा में गोली मार कर किसान की हत्या मधेपुरा में गोली मार कर किसान की हत्या Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 03, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.