गाली-गलौज के मामले को लेकर जमकर मारपीट में 45 वर्षीया महिला की मौत


मधेपुरा जिले के मुरलीगंज थाना क्षेत्र के हरिपुरकला पंचायत के वार्ड 7 में दिनांक 21 दिसंबर को अपने गोतिया मामूली वाद विवाद के उपरांत गाली गलौज की नौबत आ गई। विवाद इतना बढ़ गया कि  एक पक्ष के द्वारा एकाएक आकर मारपीट करने लगे जिसमें हरिपुरकला वार्ड 7 निवासी 50 वर्षीय एक कुमो यादव, उनकी पत्नी 45 वर्षीय मानो देवी एवं पुत्र 18 वर्षीय दीपक कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए ।

घायलों को आनन-फानन में आसपास के लोगों के द्वारा इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुरलीगंज लाया गया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मौजूद डॉक्टरों द्वारा प्राथमिक उपचार के बाद  50 वर्षीय कुमो यादव, 45 वर्षीय पत्नी मानो देवी एवं 18 वर्षीय पुत्र दीपक कुमार का प्राथमिक उपचार किया गया। जिसमें  कुमो यादव का हाथ टूटने की बात बताई जा रही है। वहीं 45 वर्षीय मानो देवी की स्थिति को गंभीर देखते हुए ने बेहतर इलाज के लिए मधेपुरा रेफर कर दिया गया । मारपीट मामले में पीड़िता के पुत्र 18 वर्षीय दीपक कुमार ने चार नामजद के खिलाफ  मुरलीगंज थाने में आवेदन देकर न्याय  की गुहार लगाई। घायल मानो देवी को बेहतर इलाज के लिए  जननायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान रात्रि के करीब 11:00 बजे 45 वर्षीया मानो देवी मौत हो गई।

सूचना पाकर मुरलीगंज थाना के पुलिस पदाधिकारी एसआई धनेश्वर मंडल दल बल के साथ पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर आवश्यक कानूनी कार्रवाई उपरांत शव पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया गया। 

घटना के बाद से घरवालों के बीच शोक की लहर दौड़ गई पोस्टमार्टम कर शव को परिजनों को सौंप दिया गया है।  मौत की ख़बर आने से परिवार वालों में मातमी सन्नाटा छाया गया।

 मामले में जानकारी देते हुए प्रभारी थानाध्यक्ष धनेश्वर मंडल ने बताया कि 21 दिसंबर  को दीपक कुमार के दिए गए आवेदन के आलोक में  कांड संख्या 456/2021 दर्ज कर ली गई है और नामजद अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए जाँच की जा रही है। नामजद अभियुक्तों की गिरफ्तारी कर जेल भेजा जाएगा। कांड को लेकर अनुसंधानकर्ता अरविंद कुमार मिश्रा तमाम बिंदुओं पर गहन जांच कर रहे हैं ।

गाली-गलौज के मामले को लेकर जमकर मारपीट में 45 वर्षीया महिला की मौत गाली-गलौज के मामले को लेकर जमकर मारपीट में 45 वर्षीया महिला की मौत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 22, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.