मधेपुरा में भड़काऊ मैसेज पोस्ट करने वाले के खिलाफ दो मामले हुए दर्ज

फेसबुक, टिकटॉक और व्हाटसएप्प के जरिए अफवाह फैलाने और भड़काऊ पोस्ट पर मधेपुरा एस.पी. गम्भीर. अफवाह फैलाने पर सदर थाना में दो मामला हुआ दर्ज.

थानाध्यक्ष सुरेश कुमार सिंह ने बुधवार को सदर थाना परिसर में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी देते हुए बताया कि एसपी संजय कुमार के मोबाइल पर किसी व्यक्ति ने व्हाटसएप्प और फेसबुक पर हो रहे वाइरल दो अलग-अलग संदेश की जानकारी दी. एसपी ने तत्काल मामले की सदर थाना को जांच कर अफवाह  फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया. थानाध्यक्ष ने बताया कि दोनों मामले की अलग-अलग जांच पड़ताल की गयी.

उन्होंने कहा कि व्हाटसएप्प मैसेज पर भड़काउ पोस्ट किया गया. सावधान भारत के युवा को आह्वान कर एक जाति विशेष के खिलाफ कोरोना वायरस फैलाने एवं उत्तेजक भाषा का प्रयोग किया. इस मामले की जांच की गयी तो पता चला कि अज्ञात मोबाइल धारक के मोबाइल नम्बर से मैसेज आया. पुलिस मोबाइल धारक की तलाश कर रही है.

उन्होंने कहा कि दूसरा मैसेज फेसबुक अकाउंट से भड़काउ पोस्ट किया गया है जो एक जाति विशेष के खिलाफ काफी निंदनीय शब्द का प्रयोग किया गया.

पुलिस ने मैसेज के द्वारा फेसबुक एकाउंट का पड़ताल किया तो पता चला केशव कुमार नाम से फेसबुक संचालित कर रहा था, जबकि जिस मोबाइल नम्बर का प्रयोग व्हाट्सएप्प के द्वारा किया गया था उसका धारक मधेपुरा जिले के कुमारखंड के टिकुलिया विशुनपुर सुन्दर वार्ड नंबर 10 की एक महिला है.

वहीं थानाध्यक्ष श्री सिंह ने कहा कि दोनों मामले अलग-अलग दर्ज किये गए हैं. एक मामला अज्ञात के खिलाफ, जबकि दूसरे में दो नामजद के खिलाफ मामला दर्ज  किया गया है. अज्ञात मोबाइल नम्बर के धारक की खोज की जा रही है.

मधेपुरा में भड़काऊ मैसेज पोस्ट करने वाले के खिलाफ दो मामले हुए दर्ज मधेपुरा में भड़काऊ मैसेज पोस्ट करने वाले के खिलाफ दो मामले हुए दर्ज Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 07, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.