09 मार्च 2018

मधेपुरा में सुविधाओं से लैश 'इंडो अमेरिकन मोंटेसरी प्री स्कूल' का भव्य उद्घाटन

मधेपुरा जिला मुख्यालय के के शास्त्रीनगर में भारत के शीर्ष प्ले स्कूल में से एक 'इंडो अमेरिकन मोंटेसरी प्री स्कूल' की शाखा का भव्य उदघाटन हुआ । 

सबसे पहले अतिथियों का स्वागत स्कूल की निदेशिका श्रीमति संगीता यादव ने बुके, शॉल एवं मोमेंटो देकर किया गया एवं स्वागत भाषण सुश्री सोनी राज ने दिया एवं स्कूल के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि   इस स्कूल का पूरे भारत मे 26 शाखा है और यह  बिहार में दूसरा स्कूल है एवं यहाँ बच्चों के लिए लैब रूम, जिम रूम, ऑडिटोरियम, फ़ूड कैफे एवं क्लास रूम है ।

इस स्कूल का उदघाटन दीप प्रज्वलन एवं फीता काटकर जिला परिषद अध्यक्षा श्री मति मंजू देवी, सिविल सर्जन डॉ गदाधर पांडेय, आइ. एम.ए. के अध्यक्ष डॉ मिथिलेश कुमार, मधेपुरा कॉलेज मधेपुरा के प्राचार्य डॉ अशोक कुमार, नगर पंचायत मुरलीगंज के मुख्य पार्षद श्री श्वेत कमल "बौआ जी" ने किया । अध्यक्षा श्रीमति मंजू देवी ने इस स्कूल की प्रशंसा करती हुई कहा कि इतनी अच्छी सुविधाओं के साथ शायद यह मधेपुरा का पहला स्कूल होगा । 

सिविल सर्जन डॉ गदाधर पांडेय ने कहा कि यह प्ले स्कूल मधेपुरा के बच्चों के लिए वरदान  साबित  होगा क्योंकि 90 प्रतिशत दिमाग का विकास  5 वर्ष की उम्र तक हो जाता है और यहाँ बच्चों के विकास के लिए हर सुविधा उपलब्ध है । 

आई.एम.ए. मधेपुरा के अध्यक्ष डॉ मिथिलेश कुमार ने भी इस स्कूल के सुविधाओं की प्रशंसा करते हुए कहा कि बच्चों के मानसिक विकास के लिए सबसे बेहतर स्कूल है । 

उक्त अवसर पर मधेपुरा कॉलेज के प्राचार्य डॉ अशोक कुमार ने कहा  कि जब तक बच्चों का मानसिक विकास नही होगा तब तक बच्चे पढ़ाई के प्रति या किसी अन्य कार्यो के प्रति  समर्पित नही हो पायेंगे ।

नगर पंचायत मुरलीगंज के मुख्य पार्षद श्वेत कमल बौआ जी ने भी इस विद्यालय का काफी प्रशंसा की ओर स्कूल के संस्थापक को शुभकामना दिया । इस अवसर पर इंडो अमेरिकन मोंटेसरी प्री स्कूल के कॉरपोरेट आफिस दिल्ली से आये हुए विकास कुमार, रुकसाना एवं रेशमी ने भी स्कूल की सुविधाओं एवं उपलब्धियों को बताया ।

उक्त अवसर पर स्कूल की प्राचार्या खुशबू जी, नैंसी, ई० बलवंत कुमार, मीनाक्षी बर्णवाल, अशोक चौधरी, मिथिलेश वत्स, एन. प्रसाद, सुदर्शन कुमार, विजय, रवि, सुधीर एवं अन्य उपस्थित थे ।

 कार्यक्रम का मंच संचालन श्री संजय परमार एवं धन्यवाद ज्ञापन सावंत कुमार रवि ने किया ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...