आखिर प्रशासन के खिलाफ अनशन पर बैठ गए वरिष्ठ अधिवक्ता जवाहर झा

मतदान केंद्र परिवर्तन के लिए बीडीओ की जांच रिपोर्ट जिला प्रशासन के द्वारा राज्य निर्वाचन आयोग को नहीं भेजे जाने के खिलाफ आखिर मधेपुरा के वरिष्ठ अधिवक्ता और कुमारखंड प्रखंड के इसरायण बेला पंचायत के मतदाता जवाहर झा आमरण अनशन पर बैठ गए हैं.
    बताया जाता है कि मधेपुरा के समाहरणालय के सामने अनशन पर बैठे श्री झा की सुधि जिला प्रशासन के द्वारा लेना तो दूर उलटे एफआईआर की धमकी तक एक अधिकारी की तरफ से दे दी गई. जबकि श्री झा की ओर से बताया गया कि अनशन की पूर्व सूचना एसडीओ, मधेपुरा के कार्यालय को नियमानुसार दी जा चुकी है और जबतक उनकी मांग नहीं मानी जाती है, वे आमरण अनशन से नहीं उठेंगे.
क्या है पूरा मामला: मधेपुरा के कुमारखंड प्रखंड के इसरायन बेला पंचायत के मतदाता केंद्र संख्यां. 247 एवं 248 को पूर्व स्थान उत्क्रमित मध्य विद्यालय, बेलासदी से बदल कर 3 किलोमीटर दूर मतदान केंद्र संख्यां 246 के साथ कर देने पर लोगों इसरायण बेला पंचायत के वार्ड नं. 3 तथा आसपास के लोगों ने इसपर आपत्ति जताते हुए आशंका व्यक्त की कि इससे पूर्व के मतदान केंद्र के आसपास रहने वाले वृद्ध, दिव्यांग तथा महिला मतदाता मतदान से वंचित रह जायेंगे. पंचायत के मतदाता और मधेपुरा के वरिष्ठ अधिवक्ता जवाहर झा तथा अन्य मतदाताओं ने वैकल्पिक रूप से पूर्व स्थान से 500 मीटर उत्तर या पश्चिम दो जगह सुझाते हुए जिला पदाधिकारी से मतदान केंद्र को अवस्थित करने का आग्रह किया था. जिसपर जिला से पत्रांक 170 दिनांक 12.03.2016 के द्वारा कुमारखंड बीडीओ ओ जांच का भार सौंपा गया गया. कुमारखंड बीडीओ ने भी अपना जांच प्रतिवेदन 22 मार्च को जिला निर्वाचन पदाधिकारी के कार्यालय को सौंप दिया जिसमें उन्होंने हमारे द्वारा की गई शिकायत को सही माना और बताए गए दो वैकल्पिक स्थान मतदान केंद्र के लिए सुझाए.
      अधिवक्ता श्री झा ने बताया कि मतदान केंद्र परिवर्तन के लिए जांच रिपोर्ट राज्य निर्वाचन आयोग को भेजा जाना था पर जिला निर्वाचन कार्यालय के अधिकारी इसे आश्वासन देकर टालते रहे हैं. जबकि उक्त पंचायत में चुनाव प्रथम फेज में ही 24 अप्रैल को होना है. अंत में जिला प्रशासन की बेरूखी से आजिज होकर जवाहर झा आमरण अनशन पर बैठ गए.
आखिर प्रशासन के खिलाफ अनशन पर बैठ गए वरिष्ठ अधिवक्ता जवाहर झा आखिर प्रशासन के खिलाफ अनशन पर बैठ गए वरिष्ठ अधिवक्ता जवाहर झा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 06, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.