फर्जी डिग्री के आरोपी डीएस कॉलेज कटिहार के प्रभारी प्राचार्य पर उतरा छात्रों का गुस्सा: की जमकर पिटाई (देखें वीडियो)

मधेपुरा के बी.एन.मंडल विश्वविद्यालय परिसर में कटिहार डी.एस.कालेज के प्रभारी प्राचार्य पवन झा की छात्रों ने जमकर पिटाई कर दी. विश्वविद्यालय से गाड़ी पर चढ़कर भागते रहे प्रभारी प्राचार्य पवन झा. मौके वारदात से छात्र भी हुए फरार.
घटना आज दोपहर बाद की है जब कटिहार डी.एस.कालेज के प्रभारी प्राचार्य पवन झा आज मंडल विश्वविद्यालय परिसर पहुंचे थे. इससे पहले खबर आई थी कि प्राचार्य पवन झा की पीएचडी की डिग्री की वैधता पर पर सवाल उठे हैं और उनकी डिग्री की जांच कराई जा रही है. दिल्ली के पूर्व क़ानून मंत्री जितेन्द्र सिंह तोमर की डिग्री फर्जी होने के बाद जब डीएस कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य की डिग्री के फर्जी होने की बात उठी थी तो मंडल विश्वविद्यालय के छात्रों का आक्रोश प्रभारी प्राचार्य के खिलाफ पहले से भड़का हुआ था.
मिली जानकारी के अनुसार आज विश्वविद्यालय आने पर जब छात्रों ने उनसे कुछ पूछना चाह तो वे छात्रों पर भड़क उठे और अपशब्दों का प्रयोग करने लगे. छात्रों ने एक तो चोरी, ऊपर से सीनाजोरी का आरोप लगाकर प्रभारी प्राचार्य पवन झा की घुनाई कर दी. कुछ छात्र नेताओं ने बताया कि वे जब बीच-बचाव के लिए गए तो प्रभारी प्राचार्य ने उनके साथ भी दुर्व्यवहार किया. बताया गया कि विश्वविद्यालय परिसर में आज एबीवीपी के द्वारा बीएड में मेधा सूची के आधार पर एडमिशन को लेकर अनशन चल रहा था. अनशनकारियों का आरोप है कि उनके साथ भी प्रभारी प्राचार्य ने अपशब्दों का प्रयोग किया.
मंडल विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार ने बताया कि मुझे घटना की जानकारी नहीं है. बता दें कि डी.एस.कालेज कटिहार के प्रभारी प्राचार्य पवन झा विश्वविद्यालय में सभी प्राचार्यो की आयोजित बैठक में भाग लेने पहुंचे थे. ज्ञात हो कि प्रभारी प्राचार्य पवन झा पर पी.एच.डी की फर्जी डिग्री लेने का है आरोप. विभागीय पी.एम.ओ ने कटिहार के जिलाधिकारी को जाँच कर रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है. जिलाधिकारी कटिहार ने विश्वविद्यालय फर्जी डिग्री जांच करने का पत्र को भेजा है. 
पिटाई का वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें.
फर्जी डिग्री के आरोपी डीएस कॉलेज कटिहार के प्रभारी प्राचार्य पर उतरा छात्रों का गुस्सा: की जमकर पिटाई (देखें वीडियो) फर्जी डिग्री के आरोपी डीएस कॉलेज कटिहार के प्रभारी प्राचार्य पर उतरा छात्रों का गुस्सा: की जमकर पिटाई (देखें वीडियो) Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 17, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.