अपराधियों के दिल में खौफ पैदा कर देने वाले जज का ट्रांसफर

|वि० सं०|26 नवंबर 2013|
मधेपुरा में सैंकड़ों अपराधियों को जेल की सलाखों के पीछे रहने को विवाश कर देने वाले मधेपुरा कोर्ट के जज का तबादला खगड़िया के न्यायालय में हुआ है. मधेपुरा कोर्ट के तदर्थ न्यायालय के अपर सत्र न्यायाधीश श्री योगेश नारायण सिंह ने मधेपुरा न्यायालय में अपना योगदान 29 दिसंबर 2010 को किया था और एक जज के रूप में मधेपुरा में उनका कार्यकाल पूर्ण हो चुका था जिसके कारण माननीय उच्च न्यायालय पटना के आदेश के आलोक में श्री सिंह ने आज अपना प्रभार सौंप दिया.
      श्री वाई. एन. सिंह का कार्यकाल मधेपुरा के अपराध नियंत्रण के इतिहास में स्वर्णाक्षरों से लिखे जाने के लायक है. सिंहेश्वर थाना में हुए दुष्कर्म के प्रयास में एक बच्ची की हत्या करने वाले अपराधी को घटना के बाद मात्र एक महीने में उम्रकैद की सजा सुना देने के निर्णय ने मधेपुरा न्यायपालिका को एक अलग पहचान दी थी. बुच्चन यादव जैसे दुर्दांत अपराधी को जीवनपर्यंत सलाखों के पीछे रहने की सजा देने वाले योगेश नारायण सिंह का नाम ही मधेपुरा के अपराधियों में खौफ पैदा कर देने के लिए काफी था. हालांकि उन्हें पूर्व एसपी सौरभ कुमार शाह और लोक अभियोजक का भी ख़ासा सहयोग मिल पाया था. मधेपुरा के पूर्व एसपी सौरभ कुमार शाह के स्थानांतरण पर कला भवन में आयोजित विदाई समारोह में जिले के अपर सत्र न्यायाधीश डा० राम लखन यादव ने भी अपराध नियंत्रण के मामले में अपराधियों को उनकी औकात बताने वाले श्री सिंह की जमकर तारीफ़ की थी. (सुनें इस वीडियो में.)
      श्री वाई. एन. सिंह के स्थानांतरण पर आज मधेपुरा के लोक अभियोजक मृत्युंजय प्रसाद सिंह और अपर लोक अभियोजक लाल बहादुर सिंह, जयनारायण पंडित अनिल यादव, ब्रजेन्द्र ना० आर्य, सदय कुमार, रामचंद्र मेहता, ऋषिकेश कुमार ने उन्हें माला पहना कर उन्हें भावभीनी विदाई दी. जिले के अन्य न्यायिक पदाधिकारियों ने भी उनके सम्मानित कर विदा किया.
[Y.N.Singh ADJ Madhepura transferred to Khagadia Court]
अपराधियों के दिल में खौफ पैदा कर देने वाले जज का ट्रांसफर अपराधियों के दिल में खौफ पैदा कर देने वाले जज का ट्रांसफर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 26, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.