उत्क्रमित मध्य विद्यालय में दीक्षांत समारोह आयोजित, हाई स्कूल की मांग

मधेपुरा जिले में उत्क्रमित मध्य विद्यालय, पुरैनी में सोमवार को विद्यालय प्रशासन की ओर से शैक्षणिक सत्र 2017-18 के लिए वर्ग अष्टम के विद्यार्थियों का वार्षिक मूल्यांकन परिणाम जारी कर दिया गया। 

साथ ही, दीक्षांत समारोह का आयोजन भी किया गया। प्रधानाध्यापक राजेश कुमार ने 110 उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं को प्रारंभिक शिक्षा पूर्ण करने की दीक्षा प्रदान कर आगे जीवन में बेहतर करने की शुभकामना दी।दीक्षांत समारोह में कक्षा एक से सात तक के सभी छात्र छात्रा को प्रगति पत्र व पारितोषिक वितरण की गई । वर्ग एक से सात कक्षा तक के सभी वर्ग मे वर्गवार प्रथम द्वितीय एवं तृतीय को पारितोषिक से सम्मानित किया गया ।  वही आठवी कक्षा में उत्तीर्ण छात्र छात्राओ को प्रगति पत्र, विद्यालय परित्याग प्रमाण पत्र एवं पारितोषिक वितरण की गई । वर्ग आठ में प्रथम कुमार दिव्यांशु, द्वितीय ज्योति कुमारी, तृतीय  सोनाली स्वराज को दीक्षांत सन्देश पत्र देते हुए विद्यालय के पूर्व प्रधानाध्यापक संजीव कुमार सिंह ने कहा कि प्रारंभिक शिक्षा पूर्ण करने के उपरांत माध्यमिक से उच्चतर व उच्च शिक्षा प्राप्ति के सारे द्वार खुल जाते हैं। 

 दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष सुबोध सिंह सुधीर ने की जबकि कार्यक्रम को संबोधित करते हुए  ग्राम पंचायत पुरैनी के मुखिया पवन केडिया ने छात्र-छात्राओ के लिए मुख्यालय मे हाईस्कूल की मांग पर कहा कि हाईस्कूल के लिए वह आमरण अनशन और धरना-प्रदर्शन करेंगे अगर जल्द ही पुरैनी में हाईस्कूल का निर्माण न हुआ तो. वहीँ कार्यक्रम को सरपंच उमेश सहनी, आनंद जैन, सुरेन्द्र सहनी, मोहम्मद इसराफिल आदि ने संबोधित किया ।

मौके पर मोहम्मद हिरा, विवेक यादव, सुभाष अग्रवाल, शिक्षक अजीत श्रीवास्तव, सुधीर कुमार, नवीन कुमार, आशा कुमारी, अनुपमा वर्मा, ममता कुमारी, पिंकी रानी साह, मीरा कुमारी, रिजवाना खातुन, रूपम कुमारी, अन्नु कुमारी, प्रेरक दुलारचंद सहनी, मुसर्रत जहां आदि उपस्थित थे । 

उत्क्रमित मध्य विद्यालय में दीक्षांत समारोह आयोजित, हाई स्कूल की मांग उत्क्रमित मध्य विद्यालय में दीक्षांत समारोह आयोजित, हाई स्कूल की मांग Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 23, 2018 Rating: 5
Powered by Blogger.