मधेपुरा के डीएम ने अनुसुचित जाति-जन जाति स्कूल के बच्चों के साथ मनाया नववर्ष का पहला दिन: मधेपुरा में भी मिले बच्चों से, पढ़ाई के प्रति बढ़ाया हौसला

मधेपुरा के जिला पदाधिकारी गोपाल मीणा के नया साल का पहला दिन बच्चों में पढ़ाई के प्रति रुझान बढ़ाने के नाम रहा. दिन में जहाँ जिलाधिकारी में मधेपुरा में अपने अधिकारियों-कर्मचारियों का हौसला उन्हें नववर्ष की शुभकामनाएँ देकर बढ़ाया वहीँ दिन में अपने वेश्म में भी उन्होंने उनसे मिलने आने वाले बच्चों से मुलाक़ात की. 
       जिला मुख्यालय के किरण पब्लिक स्कूल में छठी कक्षा में पढ़ रहे तथा कस्तूरबा बालिका विद्यालय सिंगियोन की वार्डेन रेणु कुमारी की पुत्री राजलक्ष्मी और चौथी कक्षा में पढ़ रहे पुत्र ऋतिक राज से जिलाधिकारी ने उनकी पढ़ाई के बारे में पूछा और कई सुझाव देते हुए उन्हें फूल देकर नए वर्ष की शुभकामनाएं दी.
सबसे ज्यादा समय आज जिलाधिकारी ने जिन बच्चों के साथ गुजारा वो थे मुरलीगंज प्रखंड मुख्यालय परिसर में अनुसुचित जाति-जन जाति आवासीय विद्यालय के छात्र-छात्रा. जिलाधिकारी गोपाल मीणा ने यहाँ सैंकड़ों बच्चों के साथ नववर्ष मनाया. नववर्ष के अवसर जिलाधिकारी ने बच्चों के बीच मिठाईयाँ एवं चौकलेट का वितरण किया. श्री मीणा ने बच्चों से परिचित होते हुए विभिन्न किताबों से जुडे प्रश्न भी पूछे और सही जबाब देने वाले छात्रों का हौसला उन्हें पुरस्कार देकर बढ़ाया. मौके पर विद्यालय में नामाकिंत 179 बच्चो को भी कॉपी, कलम, कटर, पेन्सिल तथा रबर भी डीएम के द्वारा प्रदान किया गया.
    जिलाधिकारी श्री मीणा ने विद्यालय के शिक्षकों को निर्देश दिया कि बच्चों को गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा के साथ-साथ नैतिकता के पाठ से भी अवगत कराते रहें जो किसी भी बच्चे के समग्र विकास के लिए आवश्यक है. साथ ही बच्चों के अन्दर छिपी प्रतिभा को जगाने के लिए विद्यालय में प्रतियोगिता का आयोजन भी करते रहने का निर्देश दिया गया. विद्यालय के अन्य विकास के लिए भी सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए. मौके पर एसबीआई मुख्य शाखा मधेपुरा के शाखा प्रबंधक डी. के. कर्ण, बैंक अधिकारी संतोष कुमार झा, प्रखंड विकास पदाधिकारी अनुरंजन कुमार, अंचलाधिकारी रामावतार यादव, एसबीआई मुरलीगंज शाखा के क्षेत्रीय प्रबंधक दीपक कुमार सिंह, अंचल निरीक्षक मो० इसमाईल, विद्यालय प्रधान अशोक मिश्रा समेत कई शिक्षक-शिक्षिकाएँ मौजूद थे.
मधेपुरा के डीएम ने अनुसुचित जाति-जन जाति स्कूल के बच्चों के साथ मनाया नववर्ष का पहला दिन: मधेपुरा में भी मिले बच्चों से, पढ़ाई के प्रति बढ़ाया हौसला मधेपुरा के डीएम ने अनुसुचित जाति-जन जाति स्कूल के बच्चों के साथ मनाया नववर्ष का पहला दिन: मधेपुरा में भी मिले बच्चों से, पढ़ाई के प्रति बढ़ाया हौसला Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 01, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.