बैंक अधिकारी बनकर एटीएम का डिटेल्स पूछा और कर दिया खाता साफ़

|नि० सं०|23 जून 2014|
सायबर युग के आगमन के साथ ही सायबर क्राइम के मामलों में निरंतर बढ़ोतरी हो रही है. लोगों को चूना लगाने में पहले दूसरे तरीके अपनाने वाले ठग भी अब सायबर टेक्नीक्स की जानकारी ले रहे हैं और बैंक खाते से सीधे रूपये निकाल लेना उनका सबसे अधिक लोकप्रिय धंधा बनता जा रहा है.
      मधेपुरा में हुए एक ताजा घटना में यूको बैंक के एक खाताधारी के खाते से सारे रूपये निकाल लिए गए. मधेपुरा जिले के तुनियाही गाँव के बिजेन्द्र ऋषिदेव के यूको बैंक खाता (22920110038987) के सम्बन्ध में बिजेन्द्र के छोटे भाई सूरज सादा, जिसे बिजेन्द्र ने एटीएम संचालन का भार दे रखा है, के फोन पर एक व्यक्ति का फोन मोबाइल नम्बर 9931999808 से आता है जो अपने को यूको बैंक का अधिकारी बताता है. वह यह कहकर कार्ड नंबर और पिन नंबर लेता है कि आपके खाता को दुरुस्त करना है.
      और फिर गत 13 जून को बिजेन्द्र के खाता से सारे रूपये निकल जाते हैं. ठग ने मात्र 13 रूपये खाते में छोड़ दिए थे. हालांकि गनीइमत यह थी कि खाता में बहुत ज्यादा रूपये नहीं थे और ठगों को सिर्फ 2900 रूपये से ही संतोष करना पड़ा.
    जरूरत है सावधान होने की और ये बात गाँठ बाँध लें कि आपके एटीएम का डिटेल्स आपसे बैंक अधिकारी नहीं पूछते हैं.
बैंक अधिकारी बनकर एटीएम का डिटेल्स पूछा और कर दिया खाता साफ़ बैंक अधिकारी बनकर एटीएम का डिटेल्स पूछा और कर दिया खाता साफ़ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 23, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.