अनशन तुड़वाने का प्रशासन का नया तरीका: जबरन घसीट कर अनशनकारी को पहुंचा दिया अस्पताल

|मुरारी कुमार सिंह|09 जनवरी 2014|
गत 06 जनवरी से अपनी मांगों के समर्थन में समाहरणालय के सामने आमरण अनशन पर बैठे होमगार्ड संत लाल साह को जबरन घसीट कर अस्पताल पहुंचा दिया गया है. पर संतलाल हैं कि उन्होंने अब अस्पताल में ही अनशन शुरू कर दिया है.
      अपने वरीय अधिकारियों के द्वारा प्रताड़ित किये जाने के बाद मधेपुरा के होमगार्ड समाहरणालय के सामने आमरण अनशन पर बैठ गए थे. इस कड़ाके की ठंढ में संतलाल की हालत भी बिगड़ने लगी थी. प्रशासन के अधिकारी उन्हें देखने आये भी थे, पर संतलाल की मांगों पर अधिकारी सिर्फ मौखिक आश्वासन ही देते रहे.
      अस्पताल में पड़े संतलाल ने बताया कि कल रात में नगर परिषद के पदाधिकारी पासवान जी संतलाल के बीबी-बच्चों को लेकर अनशन स्थल पर पहुंचे और कहने लगे कि अनशन तोड़ दीजिए, आपकी मांगे मान ली गई हैं. संतलाल ने आगे बताया कि मौखिक आश्वासन तो वे तीन साल से सुनते आ रहे हैं, उन्हें लिखित चाहिए. इस पर अधिकारी ने दस सिपाही मंगाकर जबरन घसीट कर संतलाल को स्ट्रेचर पर चढ़ा कर सदर अस्पताल मधेपुरा भेज दिया.
      जिला पदाधिकारी के नाम आज लिखे आवेदन में संतलाल ने कहा है कि उन्हें जबरन घसीटकर अस्पताल ले जाने के क्रम में टेंट वाले का त्रिपाल, कम्बल और उनके सभी कागजात गड़बड़ा गए हैं. संतलाल ने जिलाधिकारी से मांग की है कि उनकी मांगों की शीघ्र पूर्ति करने की कृपा करें ताकि उनके बाल-बच्चे का पोषण हो सके.
अनशन तुड़वाने का प्रशासन का नया तरीका: जबरन घसीट कर अनशनकारी को पहुंचा दिया अस्पताल अनशन तुड़वाने का प्रशासन का नया तरीका: जबरन घसीट कर अनशनकारी को पहुंचा दिया अस्पताल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 09, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.