Good News: मधेपुरा में खुलेगा कबड्डी का आधुनिक प्रशिक्षण केंद्र

बिहार के मधेपुरा जिले में जल्द ही कबड्डी का एक आधुनिक प्रशिक्षण केंद्र खोला जाएगा. अभी यहां के बच्चे बहुत अच्छा कर रहे हैं, नेशनल में भी खेल रहे हैं, सुविधाएं मिली तो इंटरनेशनल भी खेलेंगे और देश का नाम रोशन करेंगे

शुक्रवार को मधेपुरा के सिंहेश्वर स्थित ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्कूल में बिहार राज्य कबड्डी एसोसिएशन के राज्य सचिव कुमार विजय ने प्रेस वार्ता के दौरान कबड्डी एवं अन्य खेल को लेकर बातचीत की. इससे पहले कुमार विजय का गुलदस्ता, स्मृति चिह्न दे कर और शॉल ओढ़ा कर स्कूल के निदेशक रूपेश कुमार, कुंदन कुमार और कन्हैया अग्रवाल ने सम्मानित किया.

प्रेस वार्ता में कुमार विजय ने कहा कि खेल संघ और सरकार में तालमेल रहे तो किसी भी खेल को बहुत ऊंचे स्तर पर ले जाया जा सकता है. बिहार में सरकार खेल को विकसित करने के लिए तमाम प्रयास कर रही है. प्रक्रिया थोड़ी धीमी है, जिसे तेज किए जाने की आवश्यकता है. मधेपुरा में कबड्डी संघ के सचिव अरुण कुमार के प्रयास से बहुत अच्छा काम हो रहा है. 

राज्य सचिव कुमार विजय ने कहा कि आने वाले समय में मधेपुरा में एक कबड्डी का बड़ा टूर्नामेंट आयोजित किया जाना है. इस आयोजन के लिए ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्कूल पहुंचे हैं. उन्होंने स्कूल को आयोजन के लिए हर प्रकार से उपयुक्त पाया.

वहीं कुमार विजय ने कहा कि राजगीर में एक बहुत बड़ा स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स बन रहा है. जहां खेल के तमाम आधुनिक संसाधन उपलब्ध रहेंगे. यहां 20 से 25 गेम्स की आधुनिक कोचिंग मुहैया होगी. वहीं बिहार में खेल विश्वविद्यालय बनाने की प्रक्रिया भी जारी है.

खेल कोटे से भर्ती के सवाल पर उन्होंने कहा के खेल कोटे से भर्तियां तो हो रही हैं लेकिन इसकी प्रक्रिया को थोड़ा और आसान बनाए जाने की जरूरत है. सरकार का ध्यान इस ओर आकृष्ट कराया जा रहा है. जल्दी ही इस प्रक्रिया को सरल बनाने की दिशा में काम शुरू हो जाएगा. उन्होंने कहा कि बिहार के हर जिले में अगर आधुनिक खेल मैदान, NIS प्रशिक्षक और खिलाड़ियों को रोजगार की व्यवस्था हो जाए तो बिहार के खिलाड़ी देश और दुनिया में नाम रोशन करेंगे.

इस दौरान मधेपुरा कबड्डी संघ के सचिव अरुण कुमार, बक्सर कबड्डी संघ के सचिव विष्णु कुमार, गौरी शंकर आदि मौजूद थे.

Good News: मधेपुरा में खुलेगा कबड्डी का आधुनिक प्रशिक्षण केंद्र Good News: मधेपुरा में खुलेगा कबड्डी का आधुनिक प्रशिक्षण केंद्र Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 04, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.