डीएसई साहब ! सुशासन में कमीशनखोरी तो बंद कीजिए.

रूद्र नारायण यादव/१४ मार्च २०११
आखिर जिला शिक्षा अधीक्षक के साथ वही हुआ जिसका डर था.नाम तो है सत्येन्द्र नारायण यादव यानी सत्य के भगवान, पर शिक्षकों का कहना है कि झूठ के देवता हैं ये.आरोप भी गम्भीर किस्म के लगे. डीएसई साहब हद दर्जे के कमीशनखोर हैं.ये विज्ञान किट, अग्निशामक यंत्र,उत्प्रेरणा केन्द्र,मध्यान्ह भोजन, बेंच-डेस्क व अक्षरदूत के प्रोत्साहन राशि सहित सभी चेक पर अपना कमीशन फिट किये हुए हैं और बिना कमीशन लिए कोई काम आगे बढ़ने ही नही देते.प्रधानाध्यापक से लेकर सहायक शिक्षक तक सभी परेशान हो चुके हैं.इन्हें न तो जिला प्रशासन का डर है और न ही नीतीश के भ्रष्टाचार मिटाओ मुहीम का कोई असर.पंचायत,प्रखंड तथा नगर शिक्षक तो इनपर और ज्यादा आक्रोशित हैं.इनका वेतन तो डीएसई साहब ने छ: माह से लटका कर रखा है.बहाना करते हैं कि अलॉटमेंट ही नहीं है.
        और इन सभी बातों का भड़ास निकाला शिक्षकों ने. ताला जड़ दिया डीएसई कार्यालय पर.इस तरह कामकाज को पूरी तरह ठप्प कर दिया और अनिश्चितकालीन धरना पर बैठ गए सभी शिक्षक.संघ के जिला अध्यक्ष रणधीर कुमार ने उक्त आरोप के अलावे और भी कई अशोभनीय आरोप डीएसई पर लगाया और यह भी मांग की कि ऐसे पदाधिकारी के खिलाफ उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए जिससे इन्हें करनी की सजा मिल सके.आक्रोशित शिक्षकों ने कहा कि जब तक वेतन का नियमित भुगतान नही होता है और इनकी कमीशनखोरी बंद नही होती है,ये आंदोलन चलता ही रहेगा.
        मधेपुरा में शिक्षकों ने प्रदर्शन कर जिस तरह के आरोप डीएसई एस०एन०यादव पर लगाये उससे तो यहाँ शिक्षा विभाग में सुशासन सरकार के दावों की धज्जी उड़ती दिखाई दे रही है.जानकारों का ये भी मानना है कि मधेपुरा में शिक्षा विभाग मेंभ्रष्टाचार चरम पर है.जो भी हो,देखना बाकी है कि डीएसई साहब अब क्या रूख अपनाते हैं.
डीएसई साहब ! सुशासन में कमीशनखोरी तो बंद कीजिए. डीएसई साहब ! सुशासन में कमीशनखोरी तो बंद कीजिए. Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 14, 2011 Rating: 5

1 comment:

  1. Ghor aasharya , ak akela aadmi etne shikshako ko thagta raha ,dhokha deta raha,unse kamishan khata rah ya un kahiye ki looteta raha sabo ko aur etne sare siksha gan muk badhir ke tarah dekhte rahe kuchh kar nahi sake iska matlab ya to ve nikkame hai ya fir kisi kam ke layak nahi are khud faisla karo......

    ReplyDelete

Powered by Blogger.