अंडर -14 वर्ग में राज्य स्तरीय विद्यालय क्रिकेट टीम के लिए मधेपुरा के हेमंत का हुआ चयन

प्रतिभा किसी का मोहताज नहीं होता और अगर दिल में हो सच्ची लगन तो मंजिल खुद ब खुद मिलने लगती है. ऐसा ही कुछ कर दिखाया, मधेपुरा  नगर परिषद् क्षेत्र के वार्ड नंबर 22 के सियाराम यादव के पुत्र हेमंत कुमार ने। 


हेमंत का चयन राज्य स्तरीय विद्यालय क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए अंडर -14  वर्ग में बिहार टीम के लिए चयन किया गया है जो 25 फरवरी से मुंबई में होने वाले प्रतियोगिता में भाग लेंगे। 

मधेपुरा और कोशी के लाल का जब अंडर-14 के लिए बिहार टीम में चयन किया गया तो मधेपुरा में उत्सव का माहौल बन गया है । हेमंत से हुई बातचीत में बताया कि शुरुआती दौर में पिता सियाराम यादव को क्रिकेट पसंद नहीं था लेकिन मेरी इच्छा को देख उन्होंने पूरा सहयोग किया । जिला क्रिकेट संघ मधेपुरा के सचिव अमित कुमार आनंद एवं राजेश अमन की देखरेख में क्रिकेट का ककहरा सीख रहे हेमंत ने बताया कि उनकी इच्छा है कि आगे चलकर मधेपुरा का यह बेटा इंटरनेशनल मैच में टी.वी. पर दिखे। 

हेमंत ने कहा कि मधेपुरा की धरती खिलाड़ियों की कि धरती रही है भले ही संसाधन की कमी के कारण यहां के खिलाड़ी राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मुकाम नहीं बना पाए हो लेकिन हर एक खिलाड़ी की इच्छा होती है की वह अंतिम मुकाम हासिल करे। 

आठवीं कक्षा के छात्र हेमंत कुमार जिला मुख्यालय स्थित विस्डम पब्लिक स्कूल में अध्यनरत है और वह अपना आदर्श राजेश अमन को मानते है एवं जीसू कुरैशी के देखरेख में बी एन मंडल स्पोर्ट्स एकेडमी में क्रिकेट का अभ्यास करते हैं। वैसे क्रिकेट में उनका आदर्श विराट कोहली है। 

हेमन्त के बिहार टीम में चयन होने पर जिले भर के खेल प्रेमियों ने उन्हें बधाई दी है.
अंडर -14 वर्ग में राज्य स्तरीय विद्यालय क्रिकेट टीम के लिए मधेपुरा के हेमंत का हुआ चयन अंडर -14  वर्ग में राज्य स्तरीय विद्यालय क्रिकेट टीम के लिए मधेपुरा के हेमंत का हुआ चयन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 21, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.