शहर में व्यवसायी गोलीकांड का खुलासा: घटना के पीछे अवैध सम्बन्ध, एक युवक गिरफ्तार

मधेपुरा शहर के एक व्यवसायी को गोलीमार घायल करने के मामले में पुलिस ने एक बड़ा चौंकाने वाला खुलासा किया । घटना में घायल की पत्नी से एक युवक के अवैध सम्बन्ध को लेकर युवक ने उनके पति को रास्ते हटाने की थी साजिश। 

युवक  गिरफ्तार हो चुका है और  गिरफ्तार युवक के मोबाइल से खुला है पूरा राज।

एसपी संजय कुमार ने सदर थाना में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बताया कि शहर के सलेक्शन रेडिमेड दूकान के मालिक धीरज कुमार और उनके छोटे भाई नीरज कुमार को 23 जनवरी की रात दूकान से घर जाने के क्रम में घर से कुछ दूरी पर बाइक सवार बदमाश नीरज के हाथ से एक बैग को छीनते धीरज को गोलीमार कर फरार हो गए थे । घटना के विरोध में व्यवसायी ने बाजार बंदकर पुलिस पर भारी आक्रोश व्यक्त  किया था और जल्द बदमाश को गिरफ्तार करने की मांग की थी ।

एसपी संजय कुमार ने सदर थाना मे आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस मे मामले का खुलासा करते हुए  कहा कि घटना के सभी पहलू को सामने रखते जांच शुरू किया. लेकिन शुरूआत में ही स्पष्ट  हो गया था कि घटना का लूट कारण नहीं है क्योंकि बैग नीरज के पास था और गोली धीरज को मारा था और बैग में रूपये भी नहीं थे । एसपी ने कहा कि घटना को लेकर लगभग आगे दर्जन लोगों हिरासत में लेकर पूछताछ की गई, लेकिन कुछ हाथ नहीं आया ।

उन्होने बताया कि जांच टीम ने मामला को प्रेम प्रसंग से जोड़कर जांच शुरू किया तो आशंका तेज होने पर घायल के मां, पिता, भाई और पत्नी  से अलग अलग पूछताछ की तो जांच मे घायल की पत्नी  पर शक की सूई घूमी तो उनके मोबाइल की जांच  शुरू की गयी. तब पता चला कि घटना के पूर्व मुहल्ले के युवक और  शहर के पान मसाला विक्रेता प्रदीप  साह के पुत्र प्रिंस कुमार से घंटो घंटो बातें होती थी लेकिन  घटना के बाद दोनो के मोबाइल बंद हो गए लेकिन अचानक बुधवार  को फिर दोनों में बात हुई । पुलिस का शक सच्चाई में बदलने लगा और फिर पुलिस ने प्रिंस को उठाया और उनके मोबाइल की जांच की तो पता चला कि प्रिंस और घायल धीरज की पत्नी के बीच अवैध सम्बन्ध हैं. सैंकड़ों तस्वीर और वीडियो ने पूरे मामले का खुलासा कर दिया। फिर पुलिस ने धीरज की पत्नी को हिरासत में लेकर पूछताछ की और उन्होने अवैध सम्बन्ध की पुष्टि की।

एसपी ने बताया कि प्रिंस का घर धीरज के घर के आमने सामने है और धीरज की मां कैंसर पीड़ित होने के कारण इलाज के कारण वे अक्सर बाहर रहते और इसी का फायदा प्रिंस और  धीरज की पत्नी लम्बे समय से उठाते रहे ।

एसपी ने बताया कि मोबाइल के ऑडियो से पता चला कि प्रिंस धीरज की पत्नी को भागने के लिए दबाव देता लेकिन वह तैयार नहीं थी. इसी कारण वह धीरज को रास्ते से हटाने के लिए इस घटना की साजिश रची थी और घटना को अंजाम दिया है।

घीरज की मां ने घटना के बावत पूछताछ में बताया कि एक दो बार दोनों के सम्बन्ध देखने पर बहू से विवाद भी हुआ था । एसपी श्री  कुमार ने बताया कि घटना को किसने अंजाम दिया, कुछ नाम सामने आये हैं जो नाम सार्वजनिक नहीं किया जा सकता है, इससे जांच  प्रभावित होगा।

  एसपी ने घटना का उद्भेदन ने लगे सारे टीम को पुरस्कृत  करने की बात कही । टीम का नेतृत्व एसडीपीओ वसी अहमद, थानाध्यक्ष  सुरेश कुमार सिंह, अनुसंधानकर्ता  सियावर मंडल, कमांडो हेड विपिन कुमार अमर कुमार धीरज कुमार  मुख्य रूप से शामिल थे । प्रेस कॉन्फ्रेंस मे एसपी, एसडीएम वृंदा लाल एसडीपीओ वशी अहमद, थानाध्यक्ष सहित कमांडो और पुलिस मौजूद  थे ।
शहर में व्यवसायी गोलीकांड का खुलासा: घटना के पीछे अवैध सम्बन्ध, एक युवक गिरफ्तार शहर में व्यवसायी गोलीकांड का खुलासा: घटना के पीछे अवैध सम्बन्ध, एक युवक गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 31, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.