अंतर स्तरीय महाविद्यालय वॉलीबॉल टूर्नामेंट का उद्घाटन के.पी. कॉलेज मुरलीगंज में

बी.एन.मंडल विश्वविद्यालय अंतर स्तरीय महाविद्यालय वॉलीबॉल टूर्नामेंट के तीन-दिवसीय टूर्नामेंट का उद्घाटन के.पी. महाविद्यालय प्रांगण में संपन्न हुआ.


बी.एन.मंडल विश्वविद्यालय अंतर महाविद्यालय वॉलीबॉल का उद्घाटन के.पी. महाविद्यालय में दो बजे दिन में किया गया. तीन-दिवसीय टूर्नामेंट के मुख्य अतिथि विश्वविद्यालय खेल सचिव डॉ. मोहम्मद अबुल फजल, उप-सचिव शंकर कुमार मिश्रा एवं के.पी. महाविद्यालय प्राचार्य डॉ. महेंद्र खिरहरी के द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर उद्घाटन किया गया. मौके पर डॉ. मोहम्मद अबुल फजल ने खेल प्रतियोगिता में भाग ले रहे छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि वॉलीबॉल प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए आए प्रतिभागियों के मानसिक विकास और शारीरिक विकास के अलावे उनके सर्वांगीण विकास को बल मिलता है. साथ ही भाई-चारे की भावना का विकास होता है. 

उद्घाटन के मौके पर के.पी. महाविद्यालय के डॉ. महेंद्र खिरहरी ने कहा कि के.पी. महाविद्यालय में उस समय भी विश्वविद्यालय स्तर के खेल प्रतियोगिता का आयोजन के.पी. महाविद्यालय में किया गया था, जब यह महाविद्यालय ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के अंतर्गत था.
 विश्वविद्यालय द्वारा वॉलीबॉल प्रतियोगिता के तीन-दिवसीय आयोजन को सफलतापूर्वक करवाया जाएगा. खेल प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए विभिन्न महाविद्यालय से आए हुए छात्रों को सभी तरह की सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएगी. आज के उद्घाटन मैच के.पी. महाविद्यालय मुरलीगंज और यू.वी. के. कॉलेज कड़ामा, आलमनगर के टीम के बीच खेला गया. टॉस जीत कर के.पी. महाविद्यालय की टीम ने दो शून्य से जीत हासिल किया. शुरुआत में कड़ामा की टीम ने बढ़त बनायी थी, किन्तु के.पी. महाविद्यालय के टीम के खिलाड़ियों ने आक्रामक रुख अपनाते हुए लगातार बढ़त बनायी.

 दोनों टीम के खिलाड़ियों ने खेल के अंत तक के.पी. कालेज की टीम ने 25 पॉइंट और यू.वी.के. कॉलेज, कड़ामा की टीम ने 11 पॉइंट बनाया. इस प्रकार के.पी. कॉलेज की टीम ने 2.0 से जीत दर्ज किया. 

के.पी. महाविद्यालय के खेल प्रभारी अली अहमद मंसूरी ने बताया कि इस टूर्नामेंट में दर्जनों टीम हिस्सा ले रही है. बुधवार को टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. खेल में निर्णायक की भूमिका में दुर्गानंद प्रसाद यादव ने निभाया. जबकि स्कोरर की भूमिका इंदु कुमार ने निभाया. और इस रोमांचक मुकाबले का आँखों देखा हाल मुकेश कुमार ने सुनाया.
अंतर स्तरीय महाविद्यालय वॉलीबॉल टूर्नामेंट का उद्घाटन के.पी. कॉलेज मुरलीगंज में अंतर स्तरीय महाविद्यालय वॉलीबॉल टूर्नामेंट का उद्घाटन के.पी. कॉलेज मुरलीगंज में Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 16, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.