सावधान!: बैंक में ठग गिरोह है सक्रिय, फॉर्म भरने के बहाने अपने खाते में डाल सकते हैं आपके रूपए

मधेपुरा जिले भर में और खासकर मुरलीगंज के बैंकों में आजकल ठग गिरोह सक्रिय हैं, जो नये  हथकंडे अपना कर बैंक आने वाले भोले भाले ग्रामीणों को बनाते हैं अपना निशाना ।


मुरलीगंज हाट बाजार स्थित कैनरा बैंक में शुक्रवार को प्रतापनगर से लखीचंद ऋषिदेव और मुनचुन देवी अपने खाते में रुपया जमा करने के लिए आये थे । अनपढ़ होने के कारण जमा पर्ची भरवाने के लिए पढ़ें लिखे की तलाश कर रहे थे इसी बीच उसकी नजर बैंक में घूम रहे एक युवक पड़ी तो जमा पर्ची भर देने का आग्रह कर डाला । युवक को भी ऐसे ही शिकार की तलाश थी। युवक ने झट से दोनों व्यक्ति का जमा पर्ची में अपना नाम और खाता संख्या लिख कर जमा करने कह पर्ची हाथ में देकर जमा काउंटर की ओर भेज दिया।  

इस बात की जानकारी पीड़ित लखीचंद ऋषिदेव तब हुई जब पीड़ित लखीचंद ऋषिदेव ने बताया कि रुपया जमा करने के बाद कपडा दुकान पर गये और वहीँ अपने पहचान के व्यक्ति को पर्ची दिखाया तो पता चला उस पर दूसरा खाता संख्या लिखा हुआ है। पीड़ित लखीचंद और मुनचुन देवी बैंक में शिकायत करने पहुंचे तो सारी कहानी खुल कर सामने आ गई। मौके का फायदा उठाते हुए ठग बैंक से फरार हो गए ।  पुलिस को सूचना दी गयी । मौके पर पहुंची पुलिस छानबीन में जुट गयी । 

कैनरा बैक के शाखा प्रबंधक अमरेंद्र कुमार ने बताया कि पीड़ित खाता धारक के द्वारा मामले की जानकारी दी गयी । जानकारी प्राप्त होते ही खाते के रूपये तुरंत वापस ले पीड़ित के खाते में जमा किया गया .  
  
खाता संख्या में दर्ज़ विवरण के आधार पर ठग युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की कार्यवाही की जा रही थी. मामले में थानाध्यक्ष जे पी चौधरी ने कहा कि खाता संख्यां से युवक की पहचान कर ली गयी है । गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है । नाम और पता तब तक नहीं सार्वजनिक किया जाएगा तक गिरफ्तारी नही हो जाती । 
सावधान!: बैंक में ठग गिरोह है सक्रिय, फॉर्म भरने के बहाने अपने खाते में डाल सकते हैं आपके रूपए सावधान!: बैंक में ठग गिरोह है सक्रिय, फॉर्म भरने के बहाने अपने खाते में डाल सकते हैं आपके रूपए Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 13, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.