शौचालय निर्माण की राशि का उपयोग नहीं करने के कारण 5 प्रधानाध्यापकों का वेतन रोकने का आदेश

मधेपुरा के शंकरपुर प्रखंड अन्तर्गत पाँच स्कूल के पाँच प्रधानाध्यापकों का वित्तीय वर्ष 2017-18 में शौचालय निर्माण के लिए भेजे गये राशि का उपयोग नहीं करने को लेकर वेतन रोकने का आदेश दिया गया.


जिला कार्यक्रम पदाधिकारी प्रा.शि. और सर्व शिक्षा अभियान मधेपुरा के द्धारा पत्र निर्गत कर कहा गया कि वित्तीय वर्ष 2017-18 में आपके विद्यालय को दो यूनिट का शौचालय निर्माण करने हेतु अग्रिम राशि के रूप में 01 लाख 62 हजार 09 सौ रूपया निर्गत किया गया है, लेकिन अभी तक निर्माण कार्य पूर्ण नहीं किया गया है. निर्माण कार्य पूर्ण नहीं किया जाना विभागीय कार्य के प्रति उदासीनता, कार्य के प्रति लापरवाही एवं उच्चाधिकारियों के आदेश की अवहेलना को दर्शाता है.

पत्र प्राप्ति के एक सप्ताह के अंदर शौचालय निर्माण कार्य पूर्ण करना सुनिश्चित करें, अन्यथा उक्त राशि को ब्याज सहित कार्यालय को वापस करना सुनिश्चित करें. शौचालय नहीं बनाने की स्थिति को स्पष्टीकरण के माध्यम से विभाग को उपलब्ध करावें.

 साथ ही कहा गया कि प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी शंकरपुर के एन.पी.एस. जीतपुर मुसहरी, एन.पी.एस. दलीगाछी, उर्दू मध्य विधालय इकराहा, उत्क्रमित मध्य विधालय नया गाँव मौरा और उत्क्रमित मध्य विधालय बरियाही के प्रधानाध्यापक का राशि वापस होने तक, वेतन की राशि को स्थगित किया जाए.
शौचालय निर्माण की राशि का उपयोग नहीं करने के कारण 5 प्रधानाध्यापकों का वेतन रोकने का आदेश शौचालय निर्माण की राशि का उपयोग नहीं करने के कारण 5 प्रधानाध्यापकों का वेतन रोकने का आदेश Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 13, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.