श्रृंखला बनाकर बच्चों ने कर दिया सड़क जाम, मध्याह्न भोजन बंद होने पर भड़के छात्र: एचएम सस्पेंड

क पखवारा से मध्याह्न भोजन बंद होने के कारण मधेपुरा जिले और प्रखंड में मध्य विद्यालय गणेश स्थान के सैकड़ों छात्रों ने सहरसा जाने वाली एनएच 107 गणेश स्थान के पास घंटो रोड जाम कर दिया।

रोड जाम के कारण रोड के दोनों तरफ गाड़ियों की लंबी कतारें लग गयी।
रोड जाम से राहगीरों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। 

आक्रोशित छात्रों ने कहा कि स्कूल में 15 दिनों से मध्याह्न भोजन बंद है। साथ ही पोशाक व छात्रवृति की राशि का वितरण नहीं किया गया है। साथ ही स्कूल में शौचालय की बदतर स्थिति में सुधार की शिकायत एचएम से की, लेकिन एचएम ने अनसुनी कर दी। 

छात्रों ने स्कूल के एचएम पर मनमानी बरते जाने का आरोप लगाया। दूसरी तरफ एचएम मीरा कुमारी ने बताया कि 15 दिनों पहले एमडीएम संचालन का प्रभार वे बीइओ को लिखित रूप में दे चुके है। उन्होंने बताया कि ग्रामीणों ने उनपर झूठा आरोप लगाया है। डीपीओ एमडीएम केएन सादा ने बताया कि एचएम के किसी काम के लिए  दूसरे जगह जाने की स्थिति में एमडीएम का प्रभार दूसरे शिक्षक को दिया जाता है। लेकिन एचएम ने एमडीएम बंद कर गलती की।
मौके  पर डीइओ उग्रेश प्रसाद मंडल, एमडीएम के डीपीओ केएन सादा, सीओ श्रीकांत सिंहा, बीइओ जर्नादन प्रसाद निराला, थानाध्यक्ष आदि के समझाने पर छात्रों ने रोड जाम समाप्त किया।

लापरवाही बरतने पर एचएम सस्पेंड


एमडीएम बंद रहने, पोशाक व छात्रवृति की राशि वितरित नहीं करने पर मध्य विद्यालय गणेश स्थान के एचएम मीरा कुमारी को सस्पेंड करने का आदेश डीपीओ स्थापना को दिया है। मामले की जांच करते हुए डीइओ उग्रेश प्रसाद मंडल, डीपीओ केएन सादा ने खुद मामले की जांच कर एचएम मीरा कुमारी को दोषी पाया। एचएम को तत्काल सस्पेंड कर स्कूल के वरीय शिक्षक मुकेश कुमार को प्रभार सौंपने का निर्देश दिया गया। अधिकारियों ने विद्यालय शिक्षा समिति के सचिव के बदलने का भी आदेश दिया है। साथ ही स्कूल के खाता का संचालन वार्ड सदस्य-सह अध्यक्ष के साथ करने का निर्देश दिया गया।
श्रृंखला बनाकर बच्चों ने कर दिया सड़क जाम, मध्याह्न भोजन बंद होने पर भड़के छात्र: एचएम सस्पेंड श्रृंखला बनाकर बच्चों ने कर दिया सड़क जाम, मध्याह्न भोजन बंद होने पर भड़के छात्र: एचएम सस्पेंड Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 10, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.