पंचायत चुनाव में ईवीएम का इस्तेमाल, चौसा में पंचायत चुनाव शांति पूर्ण: रोहित सोरेन की सदस्यता ख़त्म करने का अनुरोध

मधेपुरा जिला के चौसा प्रखंड के लौआलगान पूर्वी एवं पश्चिमी पंचायत में वार्ड सदस्य और वार्ड पंच के लिए उप चुनाव के लिए संपन्न मतदान शांति पूर्ण रहा।


मालूम हो कि चौसा प्रखंड के लौआलगान पूर्वी के वार्ड नंबर 13 वार्ड सदस्य के द्वारा त्याग पत्र देने के बाद स्थान रिक्त हो गया था। वहीँ लौआलगान पश्चिमी पंचायत के वार्ड नंबर 04 के पंच की मृत्यु उपरांत स्थान खाली हो गया था। जिस के लिए पुनः रविवार को उप चुनाव कराया गया। उप चुनाव के लिए लौआलगान पूर्वी के लिए मतदान केंद्र प्रथमिक विद्यालय बिंद टोली तथा लौआलगान पश्चिमी का मतदान केंद्र प्राथमिक विद्यालय सिंघिया टोला बनाया गया था। जिस पर अनुमंडल पदाधिकारी एस जेड हसन ने मोनेटरिंग करते नजर आए।

मतदान केंद्र पर पुरैनी अंचल अधिकारी अशोक कुमार मंडल को आर0 ओ0 की जिम्मेदारी दी गई थी. उन्होंने कहा दोनों बूथ पर शांति पूर्ण से मतदान समापन किया गया. इस बार मतदान के लिए बैलेड पेपर का इस्तेमाल नहीं किया गया. ई वी एम से वोटिंग कराई गई । इन के साथ बूथ का निरीक्षण करते मोहम्मद नासिर, दीपक कुमार नजर आए। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम थे जिसकी जिम्मेदारी चौसा थाना अध्यक्ष सुमन कुमार सिंह ने ए एस आई सचितानंद सिंह एवं अलोक कुमार अमल को सुपुर्द किया गया था। दोनों सीटो पर दो दो उमीदवार अपना भाग्य आजमा रहे थे।

वहीँ  उप चुनाव की खबर से एक बात सामने आई कि चौसा प्रखंड के चौसा पूर्वी के जिला पार्षद रोहित सोरेन उर्फ़ चन्दन यादव को जिला न्यायालय द्वारा विभिन्न मामले को लेकर 7 वर्ष की सजा सुनाने के बाद लोगों ने उप चुनाव कराने को लेकर मुख्य चुनाव आयोग समेत जिला अधिकारी को रोहित सोरेन की सदस्यता ख़त्म करते हुए उप चुनाव करने को आवेदन दिया है । जिला पार्षद के नहीं होने से क्षेत्र का विकास अवरुद्ध है।
पंचायत चुनाव में ईवीएम का इस्तेमाल, चौसा में पंचायत चुनाव शांति पूर्ण: रोहित सोरेन की सदस्यता ख़त्म करने का अनुरोध पंचायत चुनाव में ईवीएम का इस्तेमाल, चौसा में पंचायत चुनाव शांति पूर्ण: रोहित सोरेन की सदस्यता ख़त्म करने का अनुरोध Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 09, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.