पंचायत समिति की बैठक से नदारद दिखे कई पदाधिकारी

मधेपुरा के पुरैनी प्रखंड मुख्यालय स्थित मनरेगा भवन के सभागार में पंचायत समिति की एक बैठक बीडीओ बिरेन्द्र कुमार की उपस्थिति एवं प्रखंड प्रमुख सविता कुमारी की अध्यक्षता में आयोजित की गयी.


बैठक में विकास कार्यों की समीक्षा की गयी तथा इस दौरान पूर्व में हुई बैठक की समीक्षा भी की गयी.

वहीं पंसस की बैठक में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी सहित कई अन्य पदाधिकारी नदारद दिखे. जिसपर पंसस सदस्यों ने क्षोभ प्रकट किया. फिर पंसस की बैठक की महत्ता पर बल देने सहित पंसस की बैठक में लिए गए प्रस्ताव को असलीजामा पहनाने को कहा.

बैठक में पंचायत समिति के पूर्व बैठक में लिए गए योजनाओं के बारे में कोई कार्रवाई नहीं होने के साथ-साथ कोई भी दस्तावेज उबलब्ध नहीं रहने का मामला, गणेशपुर पंचायत के मुखिया मोहम्मद वाजिद ने उठाया. उक्त मामले को लेकर सदन में सभी ने एक स्वर मे नाराजगी जाहिर की. जिसमें सदस्यों ने प्रखंड-कर्मी को जिम्मेदार बताया गया.

वहीं बैठक में गणेशपुर पंचायत के उत्क्रमित मध्य विद्यालय गणेशपुर दियरा के शिक्षा समिति के सचिव चयन होने के बावजूद भी उक्त वार्ड के वार्ड सदस्य-सह शिक्षा समिति अध्यक्ष के द्वारा चयन पंजी पर हस्ताक्षर नहीं कर, गलत तरीके से सचिव पद का भी पावर लेकर विद्यालय से नाजायज राशि निकालकर गबन किए जाने का मामला भी उठाया.

बैठक में प्रमुख ने कहा कि सभी विभागीय पदाधिकारी अपने कार्यों का निर्वहन सही तरीके से करें. साथ ही योजनाओं का लाभ सभी लाभुकों तक पहुंचाने का काम करें. उन्होंने कहा कि जानकारी की कमी के कारण भी लोग योजनाओं का लाभ नहीं उठा पाते हैं. योजनाओं के प्रति लोगों में जागरूकता लाने का प्रयास करें. 

बैठक में जिला सांख्यिकी पदाधिकारी उपेन्द्र कुमार, अंचला अधिकारी राम अवतार यादव, मनरेगा पीओ सुप्रिया कुमारी, कृषि पदाधिकारी सुभाष प्रसाद सिंह, प्रभारी चिकित्सक विनीत भारती, प्रखंड नाजिर अभिमन्यु कुमार, प्रधान सहायक बोलबम शंकर झा, कुमार विश्वदीप, प्रखंड समन्वयक खुशबू कुमारी, उप प्रमुख मोहम्मद गुलजार, मुखिया प्रकाश चंद्र यादव, रजनीश यादव उर्फ बबलू, मोहम्मद वाजिद, पवन केडिया, कंचना देवी, अनीता देवी, समिति सदस्य जवाहर मेहता, कमल किशोर यादव, जय कुमार सिंह, एस.आई. रामबाबू विश्वकर्मा सहित प्रखंड क्षेत्र के सभी जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे.
पंचायत समिति की बैठक से नदारद दिखे कई पदाधिकारी पंचायत समिति की बैठक से नदारद दिखे कई पदाधिकारी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 19, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.