विद्यालय के सभी बच्चों का खुलेगा बैंक में खाता

मधेपुरा के बिहारीगंज प्रखंड संसाधन केन्द्र बिहारीगंज के सभागार में मासिक गुरू गोष्ठी का आयोजन प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी रामगुलाम गुप्ता की अध्यक्षता में आयोजित किया गया.


बैठक में जिला मुख्यालय से आए संभाग प्रभारी मनोज कुमार ने बैठक में उपस्थित विद्यालय प्रधान से बच्चों के खाता खुलने व शेष बच्चों की संख्या के बारे में जानकारी ली. साथ हीं बैंक में खाता खुलवाने में आ रही परेशानियों के बारे में विस्तारपूर्वक समस्याओं को सुना और उसका समाधान भी बताया. उन्होंने सभी प्रधानों से कहा कि हर हाल में विद्यालय में अध्ययनरत बच्चों का खाता खुलवाना विद्यालय की जिम्मेवारी है, जो हर हाल में पूरा हो. साथ ही उन्होंने विद्यालय में आपदा टीम के गठन से संबधित जानकारी ली. गोष्ठी में शालाकोश से संबधित जानकारी कम्प्युटर ऑपरेटर आशीष कुमार व प्रधान शिक्षक मोतीलाल मंडल के द्वारा जानकारी दिया गया, जिसमें बताया गया कि पहले शिक्षक, यूडाइस प्रपत्र हाथों से भरकर कार्यालय में जमा करते थे. अब नये नियम के अनुसार ऑनलाईन सारा कार्य प्रधान को खुद करना व भरना होगा. वहीं साधनसेवी युगेश्वर नायक ने पोशाक राशि की उपयोगिता, बच्चों के खाते में किताब की राशि आदि से संबधित जानकारी से सदन को अवगत कराया.

इस मौके पर साधनसेवी शिवराज राणा, ललन प्रसाद यादव, सीआरसीसी हरिश्चन्द्र यादव, रवीन्द्र यादव, अमन सिंह, मुकेश कुमार के अलावे प्रधान सुरेश पासवान, आशीष यादव, सुजाता कुमारी, असफाक अंसारी, हरिवंश जायसवाल, हीरालाल दर्वे, मंजू देवी, राजीव कुमार, रविशंकर कुमार, राजेश पासवान समेत अनेकों लोग उपस्थित थे.
(रिपोर्ट: रानी सेवी)
विद्यालय के सभी बच्चों का खुलेगा बैंक में खाता विद्यालय के सभी बच्चों का खुलेगा बैंक में खाता Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 16, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.