सदर थाना ने तोड़ा रेकॉर्ड, 3 माह में बाइक चेकिंग से ₹ 2 लाख से अधिक जुर्माना वसूली

मधेपुरा सदर थाना पुलिस ने महज तीन माह मे बाइक चेकिंग कर 2 लाख 16 हजार रूपये जुर्माना वसूल कर रिकार्ड कायम किया है।


मालूम हो कि एसपी के निर्देश पर जिले चलाये जा रहे बाइक चेकिंग में सदर थाना ने पूरे जिले का रिकार्ड तोड़ डाला। आंकड़ा को माने तो सदर थाना पुलिस ने 1 अप्रेल 18 से 30 जून के बीच शहर के विभिन्न चौक चौराहे पर बाइक की चेकिंग की, जिसमें 249 बाइक जप्त किया गया. जप्त बाइक में कई कमियाँ पाई गई, जिसमें ड्राइविंग लाइसेंस, गाड़ी का इंश्योरेंस, बिना निबंधन की गाड़ी, बिना हेल्मेट आदि शामिल है ।

एसपी संजय कुमार ने जिले के सभी थानाध्यक्ष से बाइक चेकिंग की दिशा मे अब की गयी कार्रवाई की समीक्षा की सभी थाना से रिपोर्ट की मांग की है । सूत्रों की माने तो सदर थाना कई अन्य मामले भले काफी पीछे हो लेकिन बाइक चेकिंग मे अव्वल रहा है. इतना ही नही सदर थाना जिले के बाकी सभी थाना पर अकेले वसूली में आगे है ।

थानाध्यक्ष ने वसूली राशि की पुष्टि करते हुए कहा कि फिलहाल बाइक चेकिंग का अभियान निरंतर जारी रहेगा । उन्होने कहा कि बाइक चेकिंग मे सबसे अधिक ये देखने को मिला कि बाइक चालक लाख रूपये की बाईक खरीदते हैं, किन हजार रूपये का हेलमेट नहीं खरीदते हैं जो घातक है ।
सदर थाना ने तोड़ा रेकॉर्ड, 3 माह में बाइक चेकिंग से ₹ 2 लाख से अधिक जुर्माना वसूली सदर थाना ने तोड़ा रेकॉर्ड, 3 माह में बाइक चेकिंग से ₹ 2 लाख से अधिक जुर्माना वसूली Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 05, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.