मोस्ट वांटेड शराब तस्कर धनिकलाल यादव गिरफ्तार: अन्य कई मामलों में भी है संलिप्त

धनिकलाल- सिर्फ नाम ही काफी है. लोगों के मुताबिक़ ऐसा कहा जाता रहा है मधेपुरा जिले के गम्हरिया के इस धनिक लाल यादव के बारे में, जिसकी संलिप्तता कई संगीन मामले में भी रही है. 


मधेपुरा जिले के गम्हरिया थाना क्षेत्र के कनुआ गुढ़ियारी धार में शराब तस्करी कर रहे धनिक लाल यादव सहित उनके सहयोगी वीरेंद्र पासवान  को गम्हरिया पुलिस के द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया जिसे पुलिस बड़ी सफलता मान कर चल रही है.

मिली जानकारी के अनुसार गम्हरिया थाना को गुप्त सूचना मिली कि गम्हरिया क्षेत्र में सोमवार की रात्रि शराब की बड़ी खेप खाली होने वाली है जिसको लेकर प्रभारी थाना अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद अपने दल बल के साथ कनुआ गुढ़ियारी पहुंच गए तो पुलिस को देख कर धनिकलाल एवं उनके सहयोगी भागने लगा. पुलिस के द्वारा खदेड़ कर दोनों को पकड़ा तो पुलिस को जूट के बोरे से 5 बोरी नेपाल निर्मित 'दिलवाले' शराब 480 बोतल बरामद हुआ. साथ ही काले कलर की Apache मोटरसाइकिल बिना नंबर सहित तथा दो मोबाइल एवं 28600 रुपए नगद बरामद किए गए.
पूछताछ के दौरान दोनों तस्कर ने अपना नाम धनिक लाल यादव (राजपुर निवासी) एवं वीरेंद्र पासवान (पकड़ी त्रिवेणीगंज थाना निवासी) बताया. 

बताया गया कि ये पूर्व से शराब तस्करी का धंधा करते आ रहे हैं और यह शराब नेपाल के रास्ते बिहार लाकर बेचते हैं. पुलिस को कई महीनों से तलाश थी धनिकलाल की, मगर धनिक हमेशा पुलिस को चकमा देकर फरार हो जाते थे. इन पर पूर्व में शराब के तस्करी में गम्हरिया थाना काण्ड संख्यां 27/18 दर्ज है.  प्रभारी थाना अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि धनिकलाल के विरुद्ध वर्ष 2001 में भी गम्हरिया थाना में मामला दर्ज है. बताया कि पिपरा सहित गम्हरिया में कई मामलों में भी धनिक लाल का नाम है. यही नहीं धनिकलाल के विरुद्ध पिपरा थाना में हत्या, तस्करी, आर्म्स एक्ट, गांजा तस्करी, शराब तस्करी सहित कई मामले दर्ज हैं. 

मौके पर प्रभारी थाना अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद, अरुण कुमार सिंह आदि मौजूद थे.
(रिपोर्ट: डिक्शन राज)
मोस्ट वांटेड शराब तस्कर धनिकलाल यादव गिरफ्तार: अन्य कई मामलों में भी है संलिप्त मोस्ट वांटेड शराब तस्कर धनिकलाल यादव गिरफ्तार: अन्य कई मामलों में भी है संलिप्त Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 26, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.