पुलिस महकमे में फिर मचा हड़कंप: 14 गृह रक्षक को दो साल तक ड्यूटी से वंचित, तीन पुलिसकर्मी का वेतन बंद

मधेपुरा के एसपी बाबू राम ने औचक निरीक्षण कर एक ओर 14 गृह रक्षकों को कर्तव्य में लापरवाही बरतने के आरोप मे दो साल की ड्यूटी से रोक लगा दी है. 


वहीं दूसरी ओर एक हवलदार सहित तीन पुलिस के जवान के वेतन पर भी रोक लगा दिया. जिसमें एक महिला पुलिस भी शामिल है. इस कारवाई से एक बार फिर पुलिस महकमे मे हड़कंप मच गया है.

मालूम हो कि हाल ही में एसपी बाबू राम ने सिंहेश्वर के तत्कालीन थानाध्यक्ष राजेश कुमार को अवैध शराब के कारोबारियों को अप्रत्यक्ष रूप से मदद पहुंचाने के आरोप में निलम्बित करते हुए दस साल तक कहीं भी योगदान देने पर रोक लगाने का आदेश जारी कर दिया था, जिस कार्रवाई ने पुलिस महकमे मे खलबली मचा दी थी. कार्रवाई से पुलिस पदाधिकारी भी सकते में आ गए. 

एक बार फिर से एसपी चर्चा में आए, जब केस के अनुसंधान मे लापरवाही बरतने वाले थानाध्यक्ष सहित 56 पुलिस पदाधिकारी पर कार्रवाई कर सबको चौंका दिया. कार्रवाई के बाद पुलिस पदाधिकारी एसोसिएशन ने एसपी से मिलकर भरोसा दिलाया कि जल्द ही लम्बित केस का अनुसंधान पूरा किया जायेगा. जबकि एसपी बाबू राम ने कार्य के प्रति समर्पित रहने पर एक दर्जन से अधिक पुलिस और पुलिस पदाधिकारियों को पुरस्कृत भी किया है.

 एक बार फिर एसपी ने ड्यूटी में लापरवाही बरतने वालों पर एक बड़ी कार्रवाई की है. एसपी ने अपने औचक निरीक्षण के दौरान 14 गृह रक्षक और एक महिला पुलिस सहित तीन पुलिस जवान पर कार्रवाई की है. एसपी ने ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले एक हवलदार, एक पुरुष और एक महिला पुलिस की जवान जो अपने ड्यूटी से गायब पाये गए, तीनों जवानों का वेतन बंद करने का आदेश दिया.

जबकि विभिन्न संस्थानो में तैनात 14 गृह रक्षक के जवान, जो औचक निरीक्षण के दौरान गायब पाये गए, के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें दो साल तक ड्यूटी नहीं करने का आदेश देते हुए इसकी सूचना जिला पदाधिकारी को दी है. इस कार्रवाई से एक बार फिर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है.
(रिपोर्ट: पियूष राज)
पुलिस महकमे में फिर मचा हड़कंप: 14 गृह रक्षक को दो साल तक ड्यूटी से वंचित, तीन पुलिसकर्मी का वेतन बंद पुलिस महकमे में फिर मचा हड़कंप: 14 गृह रक्षक को दो साल तक ड्यूटी से वंचित, तीन पुलिसकर्मी का वेतन बंद Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 23, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.