एसपी की कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप: लोगों की शिकायत को नजरअंदाज करने से बच रहे थानाध्यक्ष


मधेपुरा के एसपी द्वारा सिंहेश्वर  के थाना प्रभारी के खिलाफ की गई कार्रवाई से पूरा  पुलिस महकमा मानो हिल गया है और अभी शायद ही अब कोई थानाध्यक्ष हो जो लोगों के शिकायत को नजरअंदाज करे ।


फिलहाल थानाध्यक्ष हर मामले में फूंक-फूंक कर कदम उठा रहे हैं. थाना मे कोई  सूचना  मिलने पर त्वरित कार्रवाई की जा रही है । सूत्र की माने तो हर थानाध्यक्ष ठंडे बस्ते में पड़े फाइल और लम्बे समय से फरार आरोपी की गिरफ्तारी करने के लिए सारी ताकत झोंक रहे हैं ।

सिंहेश्वर के थानाध्यक्ष को जिन-जिन आरोपों के विरूद्ध इतनी सजा दी है, कि अब हर थानाध्यक्ष वैसे मामले पर पूरा ध्यान केंद्रित कर दिए है । फिलहाल सभी थानाध्यक्षों की नींद हराम हो चुकी है । थानाध्यक्ष ने थाना में तैनात अपने कनीय पुलिस पदाधिकारी से दिये गये मामले में  सिर्फ रिजल्ट चाह रहे है ।

मालूम हो प्रभारी एसपी बाबू राम के योगदान के बाद उन के कारनामों की चर्चा पुलिस महकमे में चल रही थी कि पुलिस पदाधिकारी से थोड़ी सी चूक हुई तो कार्रवाई के लिए तैयार रहे । ऐसा देखा भी जा रहा है । 

सूत्र की माने तो लंबित मामलों में कई थानाध्यक्ष पर गाज गिरना तय माना जा रहा है । मालूम हो जिले में शायद ही कोई थाना हो जहां हत्या, लूट, चोरी आदि के मामले का 20 प्रतिशत मामले का उद्भेदन हुआ हो. ऐसे थानाध्यक्ष को आशंका है कि उनके ऊपर गाज गिर सकती है ।

इतना ही नहीं फिलहाल पुलिस गश्त या बाइक चेकिंग या बड़ी गाड़ियों की तलाशी में शराब की चेकिंग जोरों पर चल रही है । पुलिस पूरी तरह एलर्ट दिख रही है । सूत्र बताते हैं कि एसपी खुद किसी भी समय कहीं भी विधि-व्यवस्था का जायजा लेने थाना से सड़क पर निकल  जाते हैं । जिसका खौफ पुलिस में नजर आता है ।
(रिपोर्ट: पियूष राज)
एसपी की कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप: लोगों की शिकायत को नजरअंदाज करने से बच रहे थानाध्यक्ष एसपी की कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप: लोगों की शिकायत को नजरअंदाज करने से बच रहे थानाध्यक्ष Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 12, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.