'साहित्यिक मंडली': मधेपुरा में साहित्य के माहौल को पुनर्जीवित करने की दिशा में एक कदम

अगर आप कविता, कहानी, शेर, शायरी और लेख, लिखने या पढ़ने के शौकीन हैं और आप मधेपुरा से हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। 


मधेपुरा में मृतप्राय: हो चुके साहित्य के माहौल को पुनः जीवित करने हेतु युवाओं द्वारा एक प्रयास के रूप में साहित्यिक मंडली का आयोजन किया जा रहा है। कल दिनांक 24 जून 2018 को पार्वती विज्ञान महाविद्यालय, मधेपुरा के प्रांगण में संध्या 4:00 बजे से इस साहित्यिक मंडली का आयोजन किया जा रहा है। 

आयोजन का मुख्य उद्देश्य राजनीति, संगठन या अन्य स्वार्थों को छोड़कर साहित्य को केंद्र में रख युवाओं को एक सकारात्मक साहित्यिक माहौल देना है। यह अक्सर देखा गया है कि कई युवा साहित्य में गहरी रुचि रखते हैं तथा काफी बेहतरीन कविता या कहानियाँ भी लिखते हैं। पर एक उचित मंच या मार्गदर्शन न मिलने के कारण उनकी प्रतिभा दम तोड़ देती है।

आयोजन के माध्यम से युवाओं को साथ मिलकर सृजनात्मक एवं रचनात्मक रूप से समृद्ध बनाने की कोशिश की ओर भी एक कदम बढ़ाया जाएगा। 

अब तक कई युवाओं ने इस कार्यक्रम हेतु अपनी सहभागिता सुनिश्चित की है । जिनमे गौरव गुप्ता, मुन्नी कुमारी, गुंजन गोस्वामी, नवीन कुमार, विवेक भारती, सोनाली सुमन, गरिमा उर्विशा, मिथलेश वत्स, अमीषा कुमारी, सुमन जानियान, मनीष कुमार एवं अन्य कई युवा साहित्यकारों के नाम हैं। आयोजकों ने साहित्य में रुचि रखने वालों से अपील की है कि मधेपुरा में साहित्य के एक बेहतर माहौल हेतु सभी साहित्यप्रेमी दिनांक 24 जून को पार्वती विज्ञान महाविद्यालय में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएँ ।
(नि. सं.)
'साहित्यिक मंडली': मधेपुरा में साहित्य के माहौल को पुनर्जीवित करने की दिशा में एक कदम 'साहित्यिक मंडली': मधेपुरा में साहित्य के माहौल को पुनर्जीवित करने की दिशा में एक कदम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 23, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.