प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन मधेपुरा का तीसरा राष्ट्रीय सेमिनार कोलकाता में

प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन मधेपुरा का तीसरा राष्ट्रीय सेमिनार कोलकाता के नोवेल्टी फाइव स्टार होटल में दिनांक 22 से 24 जून तक आयोजित किया गया है. जिसमें देश के सभी राज्यों से प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के सदस्यगण आ रहे हैं. 


इस कार्यक्रम का उद्घाटन गुजरात के राज्यपाल, देश के शिक्षा राज्यमंत्री श्री उपेंद्र कुशवाहा, बिहार के शिक्षा मंत्री श्री कृष्ण नंदन वर्मा एवं पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री तथा प्राइवेट स्कूल संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सय्यद समाइल अहमद संयुक्त रुप से करेंगे.

कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए मधेपुरा के प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के सक्रिय सदस्य गण भी जिलाध्यक्ष किशोर कुमार के नेतृत्व में कोलकाता के लिए कूच कर गए हैं. मधेपुरा से मनोज कुमार, राजेश कुमार सज्जन, देव कुमार, पूनम कुमारी, वंदना कुमारी, डोली कुमारी एवं अमृता प्रीतम तथा श्यामल कुमार सुमित इस कार्यक्रम में भाग लेंगे.

 अध्यक्ष किशोर कुमार ने कहा कि आज प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन मजबूती के साथ पूरे देश में एक बैनर पर विश्वास जताया है. हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष के सार्थक पहल पर यह तीसरा सेमिनार कोलकाता में आयोजित हो रहा है. इस सेमिनार में एजुकेशन फॉर एवरीवन विषय वस्तु पर विस्तृत व्याख्यान होगा. साथ ही निजी विद्यालयों की व्यक्तिगत समस्याएं जैसे सीबीएसई से मान्यता प्रस्वीकृति प्राप्त करना, यू डाइस की समस्या, NIOS पर विशेष चर्चा, साथ ही गरीब एवं निःशक्त बच्चों को दिए जा रहे मुफ्त शिक्षा पर विशेष चर्चा होगी.

 किशोर कुमार ने कहा कि मधेपुरा जिला केंद्रीय शिक्षा राज्यमंत्री एवं बिहार के शिक्षा मंत्री के सामने प्रस्वीकृति, नवीनीकरण, यू डाइस की समस्या एवं BPL छात्रों के बदले मिलने वाली राशि से संबंधित समस्याओं को मंच पर रखेंगे. (रिपोर्ट: मुरारी सिंह)
प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन मधेपुरा का तीसरा राष्ट्रीय सेमिनार कोलकाता में प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन मधेपुरा का तीसरा राष्ट्रीय सेमिनार कोलकाता में Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 21, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.