सहरसा के प्रगति क्लासेज का NEET में भी शानदार प्रदर्शन: 5 छात्रों ने बेहतर अंकों से मारी बाजी


सहरसा में प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कराने में महत्वपूर्ण स्थान रखने वाले प्रगति क्लासेज ने एक बार फिर सफलता का परचम लहराया है. 

इससे पूर्व अभी हाल में ही जहाँ IIT JEE (Main) में इस संस्था के 17 छात्रों ने सफलता अर्जित की थी वहीँ आज CBSE- (National Eligibility cum Entrance Test) 2018 यानी NEET की परीक्षा परिणाम आने के बाद यहाँ के भी 5 छात्रों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है.

सहरसा जैसे छोटे शहर में भी प्रगति क्लासेज के 5 छात्रों का मेडिकल प्रवेश परीक्षा में सफलता पाना अपने आप में एक बड़ी बात है. मिली जानकारी के अनुसार सफलता के बाद सफल छात्रा ज्योति कुमारी का कहना था कि ग्रामीण परिवेश में रहने के कारण हमारे माता-पिता बाहर भेजने के इच्छुक नहीं थे. उस स्थिति में प्रगति क्लासेज में ही छोटे मन से पढ़ाई शुरु किया पर यहाँ के गुरुजनों के द्वारा किये गए मेहनत एवं हमारे परिश्रम से हमारी नींव मजबूत हुई और हम अपने लक्ष्य की और बढ़ चले जिसका परिणाम हुआ की आज हमारा NEET में चयन हो गया है. मेरा सपना है कि योग्य डॉक्टर बन मैं समाज की सेवा करूँ।


सफल छात्र शुभम का कहना था कि मैं दशवीं की परीक्षा के बाद अपनी तैयारी करने के लिए प्रगति क्लासेज में क्लास लेना शुरु किया और आज मेरा चयन मेडिकल में हो गया है। मेरी सफलता का पूरा इस संस्था के
साथ-साथ मेरे माता-पिता को है । सफल छात्र स्मित प्रतीक भी मानते हैं कि शुरुआत के दिनो में बहुत सारे लोगों ने यह कहकर दिगभ्रमित करने का प्रयास किया कि सहरसा से तुम्हारा मेडिकल में रिज्ल्ट नहीं हो सकता, लेकिन आज इस संस्था के बदौलत हमारा चयन मेडिकल में हुआ।

संस्था के संस्थापक नंदन कुमार ने बताया कि कोशी जैसे पिछड़े क्षेत्र में प्रगति क्लासेज एक मजबूत टीम के द्वारा 3 साल पहले शुरू की गई थी। हमलोगों ने जो सपना इस पिछड़े क्षेत्र के लिए देखा वो हमारे शिक्षकों के
टीम के द्वारा कड़ी मेहनत एवं बच्चों के द्वारा किये गए परिश्रम के बदौलत सच साबित हो रहा है । निदेशक डॉ. चंदन कुमार का कहना है कि यह हमलोगों के द्वारा पिछले 3 वर्षों के कड़ी मेहनत और संघर्ष का नतीजा है और हम इस इलाके की छुपी प्रतिभा को तराशने का काम कर रहे हैं । 

उन्होंने बताया कि संस्था से सफल छात्रों की सूची इस प्रकार है:
1. ज्योति ठाकुर, पिता-संतोष कुमार ठाकुर (शिक्षक) ग्राम- चैनपुर सहरसा AIR  RANK -5459
2. शुभम कुमार, पिता-राजेश कुमार (बिहार पुलिस) ग्राम-कुमेदान टोला सहरसा All India Rank -7304
3. स्मित प्रतिक, पिता-अनिल कुमार साह (LIC एजेंट) ग्राम-सुहथ, सौरबाजार All India Rank -13155
4. कौशल कुमार, पिता-दीपनारायण यादव (किसान) ग्राम-घोघनपट्टी, सहरसा All India Rank -23179
5. मोहन कुमार, पिता-अनिरुद्ध भगत (किसान) ग्राम-हरदी चौघारा जिला-सुपौल All India Rank -35013
6. ज्योति कुमारी, पिता-पवन कुमार चौधरी,   ग्राम-बिना बभनगामा, जिला- सुपौल All India Rank -38376 


बताया कि इनके अलावे अन्य 7-8 विद्यार्थी  भी  सफल हुए हैं जिन्हे वेटरनरी एवं दन्त चिकित्सा (BDS ) में दाखिला मिलने की संभावना है तथा इन्हे देश के उच्च कोटि के निजी चिकित्सा महाविद्यालय में MBBS कोर्स में भी दाखिला मिल सकता. है 
 

छात्रों की सफलता पर संस्थान के अन्य शिक्षक डॉ. वीरेन्द्र कुमार, ई. विजय भूषण, ई. आशीष, ई.  रणवीर कुमार, ई. आनंद कुमार, ई. अशोक कुमार, ई. आर. एस. उपाध्याय, ई. उपेन्द्र कुमार, राधाकांत कुमार, ई. खुशबू परवीन, ई. रुपेश कुमार, ई. कमलेश कुमार, ई. प्रतेन्द्र शाक्या तथा अन्य शिक्षकों ने हर्ष जताया।
(वि. सं.)
सहरसा के प्रगति क्लासेज का NEET में भी शानदार प्रदर्शन: 5 छात्रों ने बेहतर अंकों से मारी बाजी सहरसा के प्रगति क्लासेज का NEET में भी शानदार प्रदर्शन: 5 छात्रों ने बेहतर अंकों से मारी बाजी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 04, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.