अजीबोगरीब: जिद्दी साँप ने न सिर्फ डंसा, बल्कि पैर में भी लिपट गया, शख्स साँप लिए पहुँच गया अस्पताल


इस अजीब दृश्य को जिसने भी अपनी आँखों से देखा उसके रोंगटे खड़े हो गए. मधेपुरा में एक साँप की दुष्टता और एक शेरदिल इंसान की हिम्मत की कहानी सुनने लायक है. 


साँप ने न सिर्फ व्यक्ति को डंसा बल्कि उसके पैर में लिपट कर इस तरह जकड़ लिया कि  उसे  लाख उसे शरीर से अलग हटाने का प्रयास किया पर वह नहीं हटा। अंत में  शेर दिल इंसान सत्यनारायण मंडल ने हिम्मत नहीं हारी और खेत से पैदल चलकर सीधे  बिहारीगंज अस्पताल पहुंच गए । रास्ते भर और अस्पताल में उस दृश्य को देखने लोगों की बड़ी भीड़ जमा हो गई । 

अनजाने में सिर्फ साँप को पार करने पर चढ़ा सांप को गुस्सा 

घटना मधेपुरा जिले के बिहारीगंज के हथिऔंधा पंचायत के वार्ड 12 निवासी सत्यनारायण मंडल के साथ घटी। उसने बताया कि वह मक्का के खेत में मेड़ पार कर रहा था. मेड़ से सटा उक्त साँप भी वहीँ था, जिसपर उसकी नजर नहीं पड़ी और न ही उसपर पांव पड़ा. सिर्फ साँप को उसने अनजाने में पार किया. इसी गुस्से में साँप के द्वारा दंश मारा गया । पलक झपकते ही साँप उसके पैरों से लिपट गया और उसके लाख कोशिश के बावजूद साँप पैर से अलग नहीं हुआ. पर सत्यनारायण ने हिम्मत नहीं हारी और वह उसी अवस्था में अस्पताल पहुँच गया.

अस्पताल पहुंचने पर चिकित्सकों ने ग्रामीणों के सहयोग से उस पैर में जकड़े हुए साँप को बड़ी मशक्कत के बाद हटाया और बोड़े में बंद किया। फिर पीड़ित व्यक्ति का इलाज किया गया। 

पीड़ित ने पर्यावरण के लिए उस साँप को न मारने की दी सलाह

चिकित्सा प्रभारी डा० समीर कुमार दास ने बताया कि मरीज खतरे से बाहर है, उसका आवश्यक उपचार कर दिया गया। सर्प विषधर नहीं था। सत्यनारायण की उदारता तो देखिये, उसने लोगों को उस साँप को मारने से मना कर दिया. वहीं सत्यनारायण मंडल के पुत्र चंदू मंडल ने बताया कि सांप ढौड़िया प्रजाति का है उसे नहीं मारा गया, क्योंकि पर्यावरण के दृष्टिकोण से सर्प को नहीं मारना चाहिए। इस अद्भुत घटना की चर्चा पूरे इलाके में है.
(रिपोर्ट: रानी देवी)
अजीबोगरीब: जिद्दी साँप ने न सिर्फ डंसा, बल्कि पैर में भी लिपट गया, शख्स साँप लिए पहुँच गया अस्पताल अजीबोगरीब: जिद्दी साँप ने न सिर्फ डंसा, बल्कि पैर में भी लिपट गया, शख्स साँप लिए पहुँच गया अस्पताल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 08, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.