युवक के साथ भागी शादीशुदा महिला की पंचों ने कराई शादी और सुनाया समाज से दूर जाने का फरमान

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर में आखिरकार दो माह से चल रहे विवाद, महिला अपहरण के मामले में भगा कर ले गई विद्यानंद ऋषिदेव की पत्नी नीतू देवी की मांग, भगा कर ले गए राजदीप ने भरी पंचायत में भरी । 


जानकारी के अनुसार दो माह पहले बुढावे, वार्ड नंबर 13 निवासी बैजनाथ ऋषिदेव की पुत्रवधू नीतू देवी ईलाज कराने सी.एच.सी. सिंहेश्वर आई । सी.एच.सी. सिंहेश्वर से ही नारायण ऋषिदेव के पुत्र राजदीप ऋषिदेव के साथ भाग गई । दो माह तक गांव में ड्रामा चलता रहा । 06 जून को मुखिया सरपंच के पास पंचायत थी । 

जन-प्रतिनिधियों के उदासीनता के कारण बैजनाथ ऋषिदेव की पत्नी 15 से 20 महिला के साथ नारायण ऋषिदेव के घर पर धावा बोल दिया । दोनों तरफ से मारपीट की गई । अंत में ये महिलाएं नारायण ऋषिदेव की बेटी को साथ लेकर आ गई । मामला बढ़ता देख जनप्रतिनिधि सामने आये और समझा-बुझा कर उसकी बेटी को वापस कर दिया । 

मंगलवार को जब लड़का-लड़की उपलब्ध हुए तो बैजनाथ ऋषिदेव ने लड़की को घर में रखने से इनकार कर दिया । युवक राजदीप ने सरपंच को बताया उनलोगों ने कोर्ट में शादी कर लिया है । अजीबोगरीब फैसले में ग्रामीणों के एक राय से पंचों के बीच सिंदूर देने की रस्म अदा की गयी और दोनों को यहाँ के समाज से दूर जाने का फरमान जारी किया ।
(रिपोर्ट: डॉ. आई. सी. भगत, उप संपादक)
युवक के साथ भागी शादीशुदा महिला की पंचों ने कराई शादी और सुनाया समाज से दूर जाने का फरमान युवक के साथ भागी शादीशुदा महिला की पंचों ने कराई शादी और सुनाया समाज से दूर जाने का फरमान Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 14, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.