आलमनगर प्रमुख के विरुद्ध लगाया गया अविश्वास प्रस्ताव, सरगर्मी तेज

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के  दो साल पूर्ण होते ही प्रमुख पद की दावेदार रहे पंसस नकुलदेव पासवान के द्वारा प्रखंड प्रमुख वर्षा कुमारी के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव लगाया गया. 


अविश्वास प्रस्ताव लगते ही प्रखंड में राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है। 
इस सम्बन्ध में प्रमुख पद के दावेदार नकुल देव पासवान ने मंगलवार को प्रखंड परिसर में प्रमुख के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव  लगाने के दौरान कहा कि प्रखंड में कुल 19 पंचायत समिति सदस्य है जिसमें से 12 पंचायत समिति सदस्य का समर्थन हमें प्राप्त है. जो लिखित रूप से प्रस्ताव के साथ लगा दिया गया है और पूर्ण रूप से इस बार प्रमुख बनने का दावा ठोक दिया है. इस दौरान प्रखंड प्रमुख वर्षा कुमारी पर आरोप लगाते हुए प्रमुख दावेदार नकुल देव पासवान ने बताया कि सामान्य स्थाई समिति के गठन होने के बाद भी बैठक अपने मनमाने तरीके से कर लेने व बैठक की जानकारी चयनित सदस्यों को नहीं दिया जाता था. वहीँ आज तक वितरण तथा योजना समिति की बैठक नहीं बुलाया गया. वहीँ उत्पादन समिति का गठन करने के बाद भी बैठक नहीं करना तथा सामाजिक न्याय समिति का गठन कर चयनित सदस्यों को आज तक बैठक की जानकारी नहीं देने एवं शिक्षा समिति की बैठक होने के बाद भी आज तक बैठक में किसी भी सदस्य को आमंत्रित नहीं करना, लोक स्वास्थ्य परिवार कल्याण एवं ग्रामीण स्वच्छता समिति का गठन नहीं करने, लोक निर्माण समिति का गठन नहीं करने के अलावा आलमनगर प्रखंड पंचायत समिति के विकास कार्य में अभिरुचि नहीं रखने एवं विकास कार्य की राशि को चालू वित्त वर्ष में खर्च नहीं करने के साथ-साथ पिछले वर्ष 17-18 में आलमनगर प्रखंड में आई बाढ़ में आलमनगर प्रखंड प्रमुख अपने दायित्वों का निर्वाह एवं सहयोग नहीं करने एवं बैठक के के साथ साथ कई गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि ऐसे प्रमुख के पद पर बने रहने का कोई औचित्य नहीं बनता है. 

वहीँ दूसरी ओर पंचायत समिति सदस्य राजकिशोर साह ने कहा कि प्रमुख को फ़िलहाल कोई खतरा नहीं है. हम सभी पंसस प्रमुख के क्रियाकलाप से संतुष्ट हैं. अविश्वास प्रस्ताव का प्रश्न ही नहीं उठता है. वही अविश्वास प्रस्ताव लगते हैं बैठकों का सिलसिला शुरू हो गया है.

प्रमुख के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव लगते ही प्रमुख एवं प्रमुख पद के दावेदारों के घर बैठकों का सिलसिला शुरू है. (रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)
आलमनगर प्रमुख के विरुद्ध लगाया गया अविश्वास प्रस्ताव, सरगर्मी तेज आलमनगर प्रमुख के विरुद्ध लगाया गया अविश्वास प्रस्ताव, सरगर्मी तेज  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 26, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.