घैलाढ़ को मॉडल अंचल बनाने को लेकर किया भूमि निरीक्षण, भवन निर्माण कार्य का ग्रामीणों ने किया विरोध


मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड कार्यालय का अनुमंडल पदाधिकारी बिन्दा लाल तथा डीडीसी मुकेश कुमार ने औचक निरीक्षण किया।


 वही प्रखंड कार्यालय निरीक्षण के दौरान एसडीओ बिन्दा लाल ने बताया कि घैलाढ़ प्रखंड को अब मॉडल अंचल बनाने के लिए नक्शा तैयार कर ली गई है और जल्द ही प्रखंड के सभी पदाधिकारी की आवास से लेकर कार्यालय भवन की निर्माण कार्य प्रारंभ शुरू कर दिया जाएगा. भवन निर्माण में कुल 4 एकड़ जमीन भवन निर्माण के लिए घैलाढ़ खेल मैदान परिसर की जमीन चिन्हित कर उपलब्ध
कराई गई थी और इस भवन निर्माण कार्य में 7 करोड़ 59 लाख लागत की राशि आवंटन हो चुकी है और जल्द ही मॉडल अंचल भवन निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा । 

इस बात को लेकर यहां के ग्रामीणों व प्रतिनिधियों एवं दुकानदारों ने मैदान परिसर में मॉडल अंचल भवन निर्माण कार्य का विरोध करते हुए कहा कि या परिसर मैदान इस क्षेत्र के बच्चों को युवाओं के लिए खेल परिसर का जगह है तथा दशहरा मेला व हाट इसी मैदान में लगता है. इसमें हम सभी ग्रामीण मॉडल अंचल भवन निर्माण नहीं बनने देंगे।


 वहीँ एसडीओ विंदा लाल ने ग्रामीणों को समझाते हुए कहा कि सरकार की योजना है प्रखंड के सभी पदाधिकारी का आवास प्रखंड मुख्यालय में ही रहना तय किया गया है. जिसका सहयोग हम सभी ग्रामीणों से लेकर प्रतिनिधियों तक को करना है ताकि भवन निर्माण में किसी तरह का  व्यवधान ना हो. जबकि ग्रामीण भवन निर्माण नहीं होने को लेकर अड़े रहे। जबकि डीडीसी मुकेश कुमार व अनुमंडल पदाधिकारी बिंदा लाल ने यहां के दस मुख्य ग्रामीण को सोमवार के दिन जिला मुख्यालय में जिला पदाधिकारी के साथ इस समस्या रखने की बात कही। 


कार्यपालक अभियंता ने बताया कि जल्दी मॉडल अंचल भवन निर्माण कर चारदीवारी घेराबंदी भी हो जाएगी।
(रिपोर्ट: लालेंद्र कुमार)
घैलाढ़ को मॉडल अंचल बनाने को लेकर किया भूमि निरीक्षण, भवन निर्माण कार्य का ग्रामीणों ने किया विरोध घैलाढ़ को मॉडल अंचल बनाने को लेकर किया भूमि निरीक्षण, भवन निर्माण कार्य का ग्रामीणों ने किया विरोध Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 02, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.