सिंहेश्वर थानाध्यक्ष पर लगे कई गम्भीर आरोप, पुलिस अधिकारी पर इतनी बड़ी कार्रवाई पहली बार

मधेपुरा में एसपी राम बाबू ने सिंहेश्वर के थानाध्यक्ष के निलंबन के बाद उनके विरूद्ध कई गम्भीर भी आरोप लगाये हैं । जिले में इतनी बड़ी कार्रवाई शायद पहली बार किसी पुलिस पदाधिकारी के खिलाफ हुई है ।


क्या-क्या लगे हैं आरोप ?

(1)-  सैलाब टोला के ग्रामीण ने सिंहेश्वर थानाध्यक्ष को मोबाइल पर शराब तस्कर की सूचना दी जिसके जवाब में थानाध्यक्ष ने कहा कि पुलिस के पास बहुत काम है। थानाध्यक्ष ने सूचना पर अपने अपने कर्तव्य का निष्पादन नही किया, जबकि निर्देशित है कि थाना क्षेत्र में  शराब कारोबार ना होने दें. साथ ही सूचक के साथ अमर्यादित व्यवहार किया गया । इससे स्पष्ट होता है कि शराब तस्कर थानाध्यक्ष के संरक्षण मे अवैध शराब का कारोबार कर रहे थे ।

( 2)- वर्ष 2017 के कांडो के समीक्षा के दौरान पाया गया कि सिंहेश्वर थाना में लूट की 4 वारदात हुई जिसमे मात्र एक लूट का आरोप पत्र समर्पित किया, बाकी 3 मामलों का उद्भेदन नही किया ।

(3)- दहेज मृत्यु का एक मामला दर्ज 2017 के मार्च में हुआ था पर एक वर्ष से अधिक समय होने बाद भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं की, जो गम्भीर मामला है ।

(4)- चोरी के 22 मामले दर्ज हुए जिनमें मात्र 3 में आरोप पत्र समर्पित किया गया. बाकी कांड का उद्भेदन नही किया। जिसके कारण क्षेत्र मे अपराध मे वृद्धि हुई। थानाध्यक्ष के अनुसंधान में लापरवाही, आदेशल्लंघन, अनुशासनहीनता, कर्तव्यहीनता, स्वेच्छाचारिता एवं अयोग्य कर्मी होने का परिचायक है । 

  (5)- अवैध शराब कारोबारी के मामले मे थानाध्यक्ष राजेश कुमार का आचरण संदिग्ध है, इनकी 10 वर्ष तक थानाध्यक्ष के पद पदस्थापना नहीं की जाएगी ।
(रिपोर्ट: पियूष राज)
सिंहेश्वर थानाध्यक्ष पर लगे कई गम्भीर आरोप, पुलिस अधिकारी पर इतनी बड़ी कार्रवाई पहली बार सिंहेश्वर थानाध्यक्ष पर लगे कई गम्भीर आरोप, पुलिस अधिकारी पर इतनी बड़ी कार्रवाई पहली बार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 11, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.