जोड़दार आवाज के साथ सड़क फटने की घटना पर बहस जारी: कहीं जमीन के अंदर खनिज भंडार तो नहीं?

मधेपुरा में जोरदार आवाज के साथ पीसीसी सड़क के  अचानक फट जाने से लोगों में आश्चर्य के साथ साथ भय व्याप्त हो गया है।

उदाकिशुनगंज अनुमंडल और प्रखंड के बिहारीगंज थाना क्षेत्र के मंजौरा ओपी अन्तर्गत मंजौरा जौतेली सड़क मार्ग पर रामपुर डेहरू में बुधवार  दिन के लगभग 3 बजे उक्त घटना घटी। स्थानीय ग्रामीण जफर अहमद ने बताया कि भीषण गर्मी व तेज धूप व  रोजा के कारण सभी अपने घर में थे, तभी यह घटना घटी । आवाज सुनते ही सभी अपने अपने घर से बाहर निकल आए। आवाज इतनी जोरदार थी कि दूर दूर तक लोगों ने इसे सुना। सड़क फटने के स्थान पर उंचा हो गया इसके अलावे दूर दूर तक सड़क का दोनों किनारा भी उखड़ गया। प्रत्यक्षदर्शी सिकंदर अंसारी, जसीम अंसारी, उपेंद्र शर्मा आदि ने बताया कि उक्त पीसीसी सड़क को बने पांच साल से अधिक हो गया है। जगह जगह ज्वाइंट पर कुछ नहीं हुआ पर उक्त स्थल पर यह घटना घटी।


उक्त टोला के शिक्षक आफाक अंसारी ने बताया कि वर्ष 2015 में जब लगातार भूकंप आ रहा था उस समय मोहेमडीह में सड़क फटने की घटना घटी थी। उस समय लोगों ने सोचा कि भूकंप के कारण ऐसा हुआ। लेकिन बुधवार को सड़क फटने की घटना में न तो भूकंप आया और न आंधी फिर फटा कैसे यह शोध का विषय है। वहीं दबी जुबान से लोग यह भी चर्चा कर रहें हैं कि कहीं जमीन के अंदर इस क्षेत्र में सोने या कोयले का भंडार तो नहीं है?

जो भी अब यदि इसपर प्रशासन की कोई जाँच होती है तब ही शायद सच्चाई सामने आ सकेगी.
(रिपोर्ट: रानी देवी)
जोड़दार आवाज के साथ सड़क फटने की घटना पर बहस जारी: कहीं जमीन के अंदर खनिज भंडार तो नहीं? जोड़दार आवाज के साथ सड़क फटने की घटना पर बहस जारी: कहीं जमीन के अंदर खनिज भंडार तो नहीं? Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 06, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.