नागेश्वर साह हत्याकांड में मुकदमा दर्ज: संपत्ति विवाद के कारण हुई हत्या

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज में किसान हत्याकाण्ड में मृतक नागेश्वर साह की पत्नी गीता देवी के द्वारा मुरलीगंज ने थाने में आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज करवाई गई है. 


प्राथमिकी के अनुसार 9 जून की रात अपने घर के बरामदे  पर पति-पत्नी आराम कर रहे थे कि करीब रात्रि के 10:00 बजे दीपक कुमार (उम्र 30 वर्ष) पिता श्री पंचम गुप्ता ग्राम हरिपुरकला वार्ड 7 थाना मुरलीगंज जिला मधेपुरा निवासी आया और कहा कि चाचा अभी नहीं सोते हैं क्या. इस पर नागेश्वर ने कहा कि आज बहुत गर्मी है. उसके बाद दीपक कुमार चला गया और सड़क पर चहलकदमी  करता रहा आधा घंटा तक आना जाना करता रहा । पहले ऐसा कभी नहीं करता था. रोशनी भी जल रही थी. 

आगे कहा कि लगभग 12:00 बजे मुझे नींद आने लगी तो मैं कमरे में सोने चली गई और मेरे पति बरामदा में लगे चौकी पर सो गए.  लगभग 2 घंटे बाद कुत्ते के भौंकने की आवाज आई तो मेरी नींद खुल गई. इसी बीच दो गोली चलने की आवाज सुनाई दी. मैं दौड़कर बाहर बरामदे में पति के पास आई तो मेरा पति चिल्ला रहा था मुन्ना पासवान और वकील पासवान मुझे गोली मार दिया. जब मैं बाहर की ओर देखी तो बबलू कुमार गुप्ता और दीपक कुमार उसके पीछे मुन्ना पासवान और वकील पासवान तेजी से भागा जा रहा था. 

गोली की आवाज पर हमारे चचेरे भाई अंशु अनिल कुमार एवं उनके साथ में अन्य लोग घटनास्थल पर पहुंचे. तब तक यह लोग हथियार का भय दिखाकर भागने में सफल हो गए. उन्होंने अपनी सौतेली सास का जिक्र करते हुए कहा कि हमारी सौतेली सास तेतरी देवी अपने भाई धनपत शाह (ग्राम रामपुर थाना मुरलीगंज जिला मधेपुरा) तथा उनके दामाद आलोक (भवानीपुर जिला पूर्णिया) के साथ जमीन के बंटवारे को लेकर पंचायत किया था जिसमें हमारे पति जमीन का हिसाब देने को तैयार थे. 

गीता देवी ने कहा है कि फिर भी जमीन और संपत्ति हड़पने की नियत से षड्यंत्र कर हमारे पति को गोली मारकर हत्या करवा दी गई है. मेरे पति को मरवाने में मेरी सौतेली सास और उसका भाई धनपत साह और उसका दामाद आलोक साह का हाथ हो सकता है.
(रिपोर्ट: संजय कुमार)
नागेश्वर साह हत्याकांड में मुकदमा दर्ज: संपत्ति विवाद के कारण हुई हत्या नागेश्वर साह हत्याकांड में मुकदमा दर्ज: संपत्ति विवाद के कारण हुई हत्या Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 11, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.