बिजली विभाग की लापरवाही से सड़क के किनारे ट्रक में सटा 11 हजार वोल्ट का तार: खलासी की हुई मौत

गुजरात से सामान लेकर आई ट्रक से वापसी में मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर थानाक्षेत्र में एल.एंड.टी. में लटके हुए 11000 केबी के तार सटने से ट्रक के खलासी की मौत हो गई । 

जानकारी के अनुसार नेशनल ट्रांसपोर्ट कंपनी का एक ट्रक गुजरात से सेट्रिंग का सामान लेकर मेडिकल कॉलेज में पहुँचा जहाँ एल.एंड.टी. ने देर रात को उसे अनलोड किया ।जिसके कारण रात में ट्रक यहीं रूक गया. सुबह साढे 9 बजे के करीब जाने के समय एल.एंड.टी. से निकलते समय मोड़ के पास लटके हुए 11000 वोल्ट का तार ट्रक के डाला में सटने के कारण ट्रक में बिजली प्रवाहित होने लगी और उसके कारण गुजरात के वसानकट्टा, जिला सिहोर निवासी कालू जी ठाकुर ट्रक से गिर पड़े । गिरते ही बिजली के करंट के कारण मुँह से खून फेंक दिया, और इलाज के लिए ले जाने के क्रम में ही उसकी मौत हो गई ।

 वहीं पालमपुर निवासी ड्राइवर बबन सिंह ने बताया कि मेरे पैर के जूते ने मेरी जान बचा ली । घटना की सूचना मिलते ही एस.आई. रामनिवास चौधरी घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की जांच की और लाश को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल मधेपुरा भेज दिया ।

जानलेवा है एल.एंड.टी. में गया तार 

जब तक बड़ी दुर्घटना नहीं हो तब तक बिजली विभाग की नींद नहीं खुलती है । बिजली विभाग की लापरवाही का आलम यह है कि एल.एंड.टी. में सैकड़ों ट्रक प्रति दिन सामान लेकर पहुँचते है । ठीक एल.एंड.टी. घुसते ही सड़क के सटे हुए पोल पर ऊपर 33 के.बी. और नीचे 11000 वोल्ट का लटका हुआ तार घटना को आमंत्रण देता है । 
एल.एंड.टी. के एडमिनिस्ट्रेशन मैनेजर बी.बी. राय ने कहा कि इससे पहले भी दो बार तार टूटा है । उपर वाले का शुक्र था कि कोई बड़ी घटना नहीं हुई । दो बार बिजली विभाग को तार ऊंचा करने के लिए कहा गया, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है । 

बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता के अनुसार गाड़ी बैक करने में यह घटना हुई है । तार काफी नीचे है, इसकी मुझे जानकारी नहीं है । जांच के बाद ही सही बात सामने आयेगी । वहीं मृतक को मुआवजे के संबंध में बताया कि जांच के बाद ही मुआवजा के बारे में बताया जा सकता है ।
(रिपोर्ट: डॉ. आई. सी. भगत)
बिजली विभाग की लापरवाही से सड़क के किनारे ट्रक में सटा 11 हजार वोल्ट का तार: खलासी की हुई मौत बिजली विभाग की लापरवाही से सड़क के किनारे ट्रक में सटा 11 हजार वोल्ट का तार: खलासी की हुई मौत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 14, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.