खेलने के दौरान मैदान के उपर से गुजर रहे बिजली की चपेट में आया छात्र

मधेपुरा के आलमनगर मुख्यालय स्थित पानी टंकी मैदान मैं 11000 वोल्ट के हाई वोल्टेज तार की चपेट में एक दस वर्षीय छात्र आ गया.


मैदान में खेल रहे खिलाड़ियों ने किसी तरह बालक को अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने इलाज कर उसे बचाया. ज्ञात हो कि पानी टंकी मैदान में प्रत्येक दिन सुबह एवं शाम में स्थानीय युवाओं के द्वारा खेला जाता है, इसी दौरान रविवार को विद्यालय में छुट्टी होने की वजह से बड़ी संख्या में बच्चे खेलने के लिए पानी टंकी मैदान पहुंचे थे.

सुबह करीब आठ बजे क्रिकेट खेलने के दौरान बौल बाउंड्री के बाहर चले जाने से, खेल रहे लड़कों में से आलमनगर दक्षिणी पंचायत के वार्ड नंबर 06 निवासी सुखदेव सिंह के 10 वर्षीय पुत्र अमन कुमार गेंद लेने जैसे ही चहारदीवारी पर चढ़कर नीचे उतरने का प्रयास करने लगा कि इतने में ही मैदान के उपर से होकर गुजर रहे ग्यारह हजार के हाई वोल्टेज तार की चपेट में आ गया.

 जिसके बाद खेल रहे खिलाड़ियों के द्वारा किसी तरह उसे बचाते हुए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, आलमनगर पहुंचाया जहां डॉक्टरों के द्वारा घंटों मशक्कत के बाद लड़के को बचा लिया गया.
 घटना की सूचना मिलते ही आलमनगर टीम के कप्तान सह-भाजपा महामंत्री विकास सिंह, भाजपा प्रखंड अध्यक्ष सह-आलमनगर, दक्षिणी पंचायत के मुखिया सुबोध ऋषिदेव, स्थानीय खिलाड़ी रंजन कुमार, गुड्डू कुमार, गौरव कुमार, विक्की कुमार, अभिनाष पांडिया सहित दर्जनों खिलाड़ी अस्पताल परिसर पहुँचे.

वहीं सबों ने बिजली विभाग के कर्मियों पर जमकर भड़ास निकालते हुए कहा कि पानी टंकी मैदान में यूं तो प्रत्येक वर्ष कुछ ना कुछ बड़े पैमाने पर खेल या अन्य कार्यक्रम का आयोजन होते रहता है. इस सब के बावजूद खेल मैदान  के ऊपर से 11000 वोल्टेज तार ले जाना उसमें भी तार बाउंड्री दीवार से महज तीन चार फीट ऊपर है जिस वजह से कभी ना कभी एक बड़ी दुर्घटना घटती ही रहती है.

शायद बिजली विभाग के कर्मियों द्वारा एक बड़ी दुर्घटना का ही इंतजार किया जा रहा है, इसीलिए आज तक उसका कोई भी इंतजाम नहीं किया गया है. जबकि फील्ड के ऊपर से तार को हटाने के लिए कई बार बिजली विभाग के एसडीओ और जे.ई. को भी कहा गया है, परंतु उनके कानों पर जूं तक नहीं रेंग रहा है. अगर समय रहते हुए बिजली विभाग के कर्मियों द्वारा पानी टंकी मैदान के ऊपर से हाई वोल्टेज तार को नहीं हटाया गया तो हम लोग उग्र प्रदर्शन पर उतारू हो जाएंगे.
(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)
खेलने के दौरान मैदान के उपर से गुजर रहे बिजली की चपेट में आया छात्र खेलने के दौरान मैदान के उपर से गुजर रहे बिजली की चपेट में आया छात्र Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 24, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.