BNMU: ‘पेंशनभोगियों को पेंशन का भुगतान नहीं किया जाना न्यायालय की पुनर‌अवमानना’


बी एन एम यू के शिक्षकेत्तर कर्मचारी पेंशन भोगी समाज का प्रतिनिधि मंडल दीपनारायण यादव के नेतृत्व में कुलपति एवं प्रतिकुलपति से मिलकर विश्वविद्यालय द्वारा पेंशन भोगियों के साथ किये जा रहे उपेक्षापूर्ण व्यवहार से अवगत कराया.


उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय द्वारा पेंशन भोगियों को सर्वोच्च न्यायालय के अवमानना निर्णय सं-262/13के आलोक में पेंशन का भुगतान नहीं किया जाना न्यायालय की पुनर‌अवमानना है। 

साथ ही प्रतिनिधि मण्डल ने पेंशन भोगियों को अबतक पी पी ओ उपलब्ध नहीं कराये जाने पर भी आपत्ति दर्ज किया। प्रतिनिधि मंडल में शामिल सह संयोजक एवं पूर्व सीनेटर हीरा कुमार सिंह ने कुलपति को उनके द्वारा बारंबार समय सीमा निर्धारित कर उससे मुकरने की बात भी उन्हें याद दिलाया तो कुलपति ने अंतिम रूप से कहा कि इस जून माह में हर हाल में न्यायादेश एवं राज्यादेश का अनुपालन कर दिया जायेगा। 

प्रतिनिधि मंडल में अन्य हीरा लाल यादव, चंदेश्वरी यादव,उत्तमलाल यादव, अमरेन्द्र यादव, कालेश्वर साहब,कृष्णकुमार यादव एवं अशोक कुमार सिंह शामिल थे। पेंशन भोगी समाज के इन नेताओं ने स्पष्ट रूप से कहा है कि अगर जून माह में सारे बकाये पेंशन एवं वेतन का भुगतान नहीं किया जा सकेगा तो जुलाई माह में पेंशन भोगियों द्वारा आमधरणा का आयोजन कर आंदोलन किया जाएगा जिसकी जवाबदेही विश्वविद्यालय प्रशासन की होगी।
(मुरारी सिंह)
BNMU: ‘पेंशनभोगियों को पेंशन का भुगतान नहीं किया जाना न्यायालय की पुनर‌अवमानना’ BNMU: ‘पेंशनभोगियों को पेंशन का भुगतान नहीं किया जाना न्यायालय की पुनर‌अवमानना’ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 03, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.