मधेपुरा में बाइक चेकिंग से मचा हड़कंप, बिना कागजात वाले चालक भागे पतली गली से

मधेपुरा में एसपी बाबू राम के द्वारा रविवार को जिले के सभी थानाध्यक्ष को शाम को दो घंटे बाइक चेकिंग करने के आदेश के बाद सदर थाना पुलिस के चेकिंग के दौरान डेढ़ दर्जन से अधिक बाइक  को जप्त किया गया है ।

एसपी के निर्देश पर हुए वाहन चेकिंग से मचा हड़कंप 


मालूम हो कि एसपी श्री राम ने शनिवार को पदभार ग्रहण करने के साथ क्राइम कंट्रोल, विधि व्यवस्था और शराब माफिया के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात कही है । उन्होने रविवार को एक आदेश जारी करते जिले के सभी थानेदारों को शाम के 5 से 7 बजे तक थाना क्षेत्र में सघन बाइक चेकिंग करने का आदेश दिया है । इतना ही नहीं, उन्होंने अपने आदेश में कहा कि बाइक चेकिंग में कौन कौन अफसर होंगे, साथ चैकिंग के दौरान जप्त वाहन का नम्बर और कितनी जुर्माना के बतौर राशी वसूली गयी उसका ब्योरा देने का आदेश दिया । एसपी के इस आदेश ने पुलिस की परेशानी बढ़ा दी है ।

एसपी के आदेश का इस कदर खौफ दिखा कि जो निर्धारित समय मुक़र्रर की गई ठीक उसी  समय पर सदर थाना के पुलिस पदाधिकारी और कमांडो दस्ता ने शहर के थाना चौक के निकट बाइक चेकिंग शुरू कर 18 बाइक को जप्त किया ।

बिना कागजात वालों से जुर्माना वसूल किया गया 


चैकिंग कर रहे पुलिस पदाधिकारी ने बताया कि चैकिंग के दौरान चालीस बाईक को जप्त किया, जप्त बाइक की जांच की गई तो मात्र 18 ऐसे मिले जिसमे किसी के पास न हैलमेट था न रजिस्ट्रेशन था और न ही इंश्योरेंस था. ऐसे वाहन चालक से जुर्माना वसूल किया गया है । पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान बाइक का रजिस्ट्रेशन,  हैलमेट, इंश्योरेंस सहित अन्य कई जांच की । 


कई भागे पतली गली से 

लम्बे समय के बाद शुरू अचानक बाइक चेकिंग से बिना कागजात बाइक चालकों में मानो हड़कंप मच गया । ऐसे वाहन चालक जिनके पास कागजात आदि नहीं थे, चेकिंग देख वाले  पतली गली से भाग निकले ।
(पियूष राज)
मधेपुरा में बाइक चेकिंग से मचा हड़कंप, बिना कागजात वाले चालक भागे पतली गली से मधेपुरा में बाइक चेकिंग से मचा हड़कंप, बिना कागजात वाले चालक भागे पतली गली से  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 03, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.