अफगानिस्तान में अपहृत मधेपुरा के मंटू सिंह की रिहाई को लेकर केशर सिंह मिले श्रमायुक्त से, परिजनों ने की गृह सचिव से भी मुलाक़ात

बिहार प्रदेश कॉंग्रेस कमिटी के पूर्व महासचिव एवं इंटक से सम्बद्ध केशर कुमार सिंह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तथा विदेश मंत्री  सुषमा स्वराज से मधेपुरा जिले के लौवा लगान निवासी मंटू सिंह की सकुशल रिहाई हेतु कूटनीति पहल तेज करने का अनुरोध किया है.


गौरतलब है कि मंटू सिंह समेत छः अन्य श्रमिकों का अफगानिस्तान के बाघलान प्रांत से 06 मई को अज्ञात बन्दूकधारियों द्वारा अपहरण कर लिया गया, जब वे आर.पी.जी. ग्रुप के कंपनी के.ईसी. इंटरनेशनल द्वारा निर्माण किए जा रहे पावर सब-स्टेशन जा रहे थे I केशर कुमार सिंह और मंटू सिंह के परिजन से उनके पैतृक गाँव जाकर मिलने के बाद सकुशल रिहाई हेतु लगातार प्रयासरत हैं.

श्री सिंह आज अपहृत मंटू सिंह के परिजनों के साथ बिहार के श्रमायुक्त गोपाल मीणा से मिले. बताया कि श्रमायुक्त ने विभागीय प्रयासों की जानकारी दी I गौरतलब हो कि 28 मई को चौसा थाना में सन्हा दर्ज होने के बाद जिलाधिकारी मधेपुरा द्वारा गृह सचिव को विशेष प्रतिवेदन भेजा गया है तथा भारत सरकार के पोर्टल मदद पर शिकायत दर्ज किया गया. 

परिजनों ने बिहार के गृह सचिव से भी आज मुलाक़ात की.
श्री सिंह ने बताया कि वे लगातार सुषमा स्वराज और विदेश मंत्रालय से लगातार संपर्क में बने हुए हैं. परिजनों के अनुरोध पर प्रदेश इंटक अध्यक्ष चन्द्रप्रकाश सिंह ने अंतर्राष्ट्रीय श्रमिक संगठन (Building & Wood workers International) को भी श्रमिक की सकुशल रिहाई हेतु पहल करने का अनुरोध किया है.
(रिपोर्ट: अमित सिंह)
अफगानिस्तान में अपहृत मधेपुरा के मंटू सिंह की रिहाई को लेकर केशर सिंह मिले श्रमायुक्त से, परिजनों ने की गृह सचिव से भी मुलाक़ात अफगानिस्तान में अपहृत मधेपुरा के मंटू सिंह की रिहाई को लेकर केशर सिंह मिले श्रमायुक्त से, परिजनों ने की गृह सचिव से भी  मुलाक़ात Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 12, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.